Tata को फिर इस विदेशी कार कंपनी ने चटाई धूल! जी-जान लगाने के बाद भी मिली हार
Advertisement

Tata को फिर इस विदेशी कार कंपनी ने चटाई धूल! जी-जान लगाने के बाद भी मिली हार

Hyundai Beats Tata Motors: कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी हर महीने नंबर-1 पोजीशन पर रहती है. इसके बाद, दूसरे और तीसरे नंबर की पोजीशन पर हुंडई तथा टाटा मोटर्स रहती हैं.

Tata को फिर इस विदेशी कार कंपनी ने चटाई धूल! जी-जान लगाने के बाद भी मिली हार

Hyundai Vs Tata Motors: कार बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी हर महीने नंबर-1 पोजीशन पर रहती है. इसके बाद, दूसरे और तीसरे नंबर की पोजीशन पर हुंडई तथा टाटा मोटर्स रहती हैं. टाटा मोटर्स पुरजोर कोशिश कर रही है कि किसी तरीके से कम से कम दूसरी सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी बन जाए. लेकिन, हुंडई ऐसा नहीं होने दे रही है. दूसरे नंबर की पोजिशन के लिए दोनों में टक्कर रहती है. बीते फरवरी के महीने में भी दोनों कंपनियों के बीच बिक्री के मामले में टक्कर रही है. लेकिन अंत में हुंडई ही दूसरी पोजीशन पर बनी रही. फरवरी महीने में भी हुंडई ने टाटा मोटर्स से ज्यादा कारें बेची हैं.

हुंडई और टाटा की बिक्री

हुंडई मोटर इंडिया ने फरवरी 2023 में 47,001 कारों की बिक्री की है जबकि बीते साल (2022) फरवरी महीने में 44,050 कारों की बिक्री की थी. सालाना आधार पर इसकी बिक्री में कुल 6.70% की वृद्धि हुई है. वहीं, टाटा मोटर्स की बात करें तो इसने फरवरी 2023 में 42,862 कारों की बिक्री की है. इसकी बिक्री में सालाना आधार पर लगभग 7.2% की वृद्धि हुई है. फरवरी 2022 में कंपनी ने 39,981 कारें बेची थीं.

सालाना आधार पर हुंडई मोटर इंडिया और टाटा मोटर्स की बिक्री में हुई वृद्धि में ज्यादा अंतर नहीं है और न ही इनके बिक्री वॉल्यूम में ज्यादा अंतर है. फरवरी 2023 में हुंडई मोटर इंडिया ने टाटा मोटर्स के मुकाबले 4139 यूनिट ज्यादा बेची हैं, इसके साथ ही यह दूसरी सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी रही और टाटा मोटर्स तीसरी सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी रही. यानी, बहुत थोड़े अंतर से टाटा मोटर्स पीछे रह गई.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news