Tyres: इस कंपनी ने लॉन्च किए दो नए 'Made-In-India' टायर, SUV में किए जा सकते हैं इस्तेमाल
Advertisement

Tyres: इस कंपनी ने लॉन्च किए दो नए 'Made-In-India' टायर, SUV में किए जा सकते हैं इस्तेमाल

Tyres: कॉन्टिनेंटल टायर्स (Continental Tyres) ने एसयूवी और प्रीमियम कार सेगमेंट को ध्यान में रखत हुए टायर्स की नई रेंज पेश की है. कंपनी ने 19 इंच और 20 इंच के पैसेंजर कार टायर लॉन्च किए हैं.

Tyres: इस कंपनी ने लॉन्च किए दो नए 'Made-In-India' टायर, SUV में किए जा सकते हैं इस्तेमाल

Tyres For SUV: कॉन्टिनेंटल टायर्स (Continental Tyres) ने एसयूवी और प्रीमियम कार सेगमेंट को ध्यान में रखत हुए टायर्स की नई रेंज पेश की है. कंपनी ने 19 इंच और 20 इंच के पैसेंजर कार टायर लॉन्च किए हैं. यह टायर्स Conti SportsContact5 और SportsContact5 SUV प्रोडक्ट लाइन के हैं. अभी तक कंपनी भारत में 19 इंच और 20 इंच के जो टायर्स बेचती थी, वह इंपोर्ट किए जाते थे लेकिन इन नए लॉन्च किए गए टायर्स को पूरी तरह से भारत में बनाया जाएगा. हालांकि, इनमें इस्तेमाल किया जाने वाला ज्यादातर मैटेरियल इंपोर्ट किया जाएगा. कॉन्टिनेंटल टायर्स का कहना है कि दोनों टायर्स को उसके मोदीपुरम प्लान में बनाया जाएगा लेकिन इनका 60-70 प्रतिशत कच्चे माल आयात किया जा रहा है.

कंपनी का कहना है कि टायर्स को भारतीय सड़कों पर चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के अनुरूप डिजाइन किया गया है. टायर्स का सड़क के संपर्क में रहने वाला सरफेस एरिया काफी ज्यादा है, जिससे बेहतर ट्रैक्शन और कॉर्नरिंग सेफ्टी मिलती है. कॉन्टिनेंटल टायर्स के प्रबंध निदेशक समीर गुप्ता ने कहा, "भारत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है. हमने भारत में लगातार निवेश किया है और अपनी 'इन द मार्केट, फॉर द मार्केट' रणनीति के साथ अपने पोर्टफोलियो का विस्तार किया है." उन्होंने कहा, "एसयूवी और प्रीमियम व्हीकल सेगमेंट के लिए अल्ट्रा हाई परफॉर्मेंस 19-इंच और 20-इंच रिम साइज टायर्स का प्रोडक्शन भारत में करना, हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है." 

गौरतलब है कि भारतीय बाजार में पिछले एक दशक में एसयूवी और प्रीमियम पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में तेजी से वृद्धि देखी गई है. हालांकि, इस सेगमेंट के टायर आमतौर पर इंपोर्ट किए जाते रहे हैं लेकिन अब मेड-इन-इंडिया टायर्स भी बाजार में उपलब्ध हो रहे हैं. सिर्फ Continental Tyres ही नहीं, CEAT, Michelin भी 19 इंच के टायर्स बेचती हैं. इनके अलावा, Bridgestone भी 20 इंच के टायर्स बेचती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news