Tata ने किया था बड़ा खेल! लेकिन Hyundai ने कार बिक्री में ऐसे पलट दी बाजी
Advertisement

Tata ने किया था बड़ा खेल! लेकिन Hyundai ने कार बिक्री में ऐसे पलट दी बाजी

Car Sales in December 2022: बड़ा उलटफेर करते हुए टाटा मोटर्स हुंडई को पछाड़कर कार डिस्पैच के मामले में दूसरे नंबर पर आ गई थी. लेकिन अब जब कार बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं तो Hyundai ने टाटा मोटर्स को पटखनी दे दी है.

Tata ने किया था बड़ा खेल! लेकिन Hyundai ने कार बिक्री में ऐसे पलट दी बाजी
Tata vs Hyundai: दिसंबर में हुई कार बिक्री (Car Sales) के आंकड़े हमारे सामने आ चुके हैं. इससे पहले हम आपको पिछले महीने कार होलसेल (प्लांट से डीलर को डिस्पैच की गई कारें) के आंकड़े बता चुके हैं. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने दिसंबर में सबसे ज्यादा कारें डिस्पैच की. वहीं बड़ा उलटफेर करते हुए टाटा मोटर्स हुंडई को पछाड़कर कार डिस्पैच के मामले में दूसरे नंबर पर आ गई थी. लेकिन अब जब कार बिक्री के आंकड़े सामने आए हैं तो Hyundai ने टाटा मोटर्स को पटखनी दे दी है.
 
क्या थे Car Wholesale नंबर
दिसंबर महीने में मारुति सुजुकी ने 1,12,010 यूनिट्स को डिस्पैच किया था और इस तरह वह पहले पायदान पर रही. वहीं टाटा मोटर्स ने 40,045 यूनिट्स को डिस्पैच किया और वह हुंडई को पछाड़कर दूसरे नंबर पर आ गई. वहीं तीसरे पायदान पर पहुंच चुकी हुंडई ने 38,821कारों को डिस्पैच किया था. महिंद्रा और किआ मोटर्स चौथे और पांचवें पायदान पर रही थी. 
 
हुंडई नई ऐसे पलटी बाजी 
अब बात करते हैं कि दिसंबर में कार बिक्री (गाड़ियां जो डीलर से ग्राहकों को बेची गई) के क्या आंकड़े रहे हैं. कार बिक्री में भी मारुति सुजुकी नंबर वन बनी हुई है, लेकिन हुंडई (Hyundai) ने बाजी को पलटते हुए दूसरा स्थान हासिल किया है. यह आंकड़े फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) ने जारी किए हैं.
 
इसके मुताबिक, पिछले महीने मारुति सुजुकी ने 1,16,662 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि 41,287 यूनिट्स के साथ हुंडई दूसरे पायदान पर है. वहीं जो टाटा मोटर्स डिस्पैच के मामले में दूसरे पायदान पर थी, वह 36,826 यूनिट्स की बिक्री के साथ यहां तीसरे नंबर पर आ गई है. ऐसे में हुंडई ने अपना दूसरा स्थान फिर से हासिल कर लिया है. 
 
यहां देखें कार बिक्री के आंकड़े 
Maruti Suzuki- 1,16,662 यूनिट्स
Hyundai- 41,287 यूनिट्स
Tata Motors- 36,826 यूनिट्स
Mahindra- 26,777 यूनिट्स
Kia- 18,126 यूनिट्स
 
पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं
 
 

Trending news