Swapna Shastra: सपने में श्मशान या शव यात्रा देखना करता हैं भविष्य में होने वाली इन बातों का इशारा !
Advertisement

Swapna Shastra: सपने में श्मशान या शव यात्रा देखना करता हैं भविष्य में होने वाली इन बातों का इशारा !

Funeral In Dreams: यदि आप सपने में श्मशान या शव यात्रा या शमशान से जुड़ी अन्य स्थितियों में देख रहे हैं तो यह स्वप्न शास्त्र के अनुसार भविष्य में होने वाली बातों की ओर इशारा करता है. 

 

सपने में शव यात्रा या श्मशान देखना

Sapne mein Shamshaan Dekhna:  किसी की मृ्त्यु के पश्चात उस व्यक्ति को मोक्ष प्राप्ति और अंतिम संस्कार के लिए शव को श्मशान घाट ले जाया जाता है. श्मशान ऐसा शब्द है जिसे सुनकर व्यक्ति विचलित हो जाता है. वहीं अगर शमशान या फिर शव यात्रा हमें सपने में दिखाई देते हैं तो मन में तरह-तरह के ख्याल आने लगते हैं.  आइए जानते है कि यदि आप सपने में श्मशान या फिर शव यात्रा देख रहे है तो यह किन बातों की ओर इशारा करता है.

सपने में श्मशान देखना

यदि आप सपने में श्मशान देख रहे हैं तो यह सपना शुभ माना जाता है, स्वप्न शास्त्र के अनुसार मान्यता है कि यदि सपने में श्मशान देखना भविष्य में होने वाले ग्रोथ, धनलाभ और जीवन में सुख प्राप्ति की ओर शुभ इशारा माना है. आप भविष्य में जल्द ही आप सफलता प्राप्त करेंगे. 

सपने में शव यात्रा देखना 

स्ववप्न शास्त्र के अनुसार यदि आप सपने में  शव यात्रा देख रहे हैं तो यह इस बात की ओर इशारा करता है कि काफी समय से जो आपकी इच्छा अधूरी रह गई हो, वह जल्द ही पूरी हो जाएगी.  

शमशान में खुद को जाते 

इसके आलवा वहीं यदि आप सपने में खुद को श्मशान के अंदर जाते हुए देख रहे हैं तो यह सपना भी शुभ माना जाता हैं. इस सपने का अर्थ है कि आपकी मुसीबतें जल्द ही खत्म हो जाएंगी. 

अग्नि देते हुए देखना 

यदि आप सपने में किसी को अग्नि देते हुए देखते हैं तो यह सपना आने वाले अच्छे समय की ओर इशारा करता है. साथ ही बताता है कि आपके आस-पास की नकारात्मकता जल्द आपका पीछा छोड़ेगी. 

श्मशान में दान करते हुए देखना 

यदि आप सपने में खुद को श्मशान में दान करते हुए देखते है तो आप जल्द ही किसी समाज-कल्याण के कार्यक्रम में योगदान करने वाले हैं. या फिर किसी शुभ होनी का संकेत होता हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news