Surya Gochar 2023: एक साल बाद सूर्य करेंगे मिथुन में प्रवेश, मीन राशि समेत इन लोगों को बनाएंगे मालामाल!
Advertisement

Surya Gochar 2023: एक साल बाद सूर्य करेंगे मिथुन में प्रवेश, मीन राशि समेत इन लोगों को बनाएंगे मालामाल!

Sun Transit 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार सूर्य हर माह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. जून में सूर्य मीन राशि वालों पर मेहरबान होने वाले हैं. सूर्य एक साल बाद मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे, जिसका शुभ और अशुभ प्रभाव राशियों के जीवन पर देखने को मिलेगा. आइए जानें.

 

फाइल फोटो

Surya Gochar 2023 Effect: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्यदेव हर माह एक स्थान से दूसरे स्थान पर परिवर्तन करते हैं और  सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करते हैं. बता दें कि जून में सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे.मिथुन राशि में सूर्य पूरे एक साल बाद प्रवेश करने जा रहे हैं. 15 जून को होने वाला ये गोचर जहां कुछ राशि वालों की दिक्कतें बढ़ाने वाला है. वहीं कुछ राशि के जातकों को इस समय विशेष लाभ होगा.

बता दें कि सूर्य देव इस समय वृषभ राशि में विराजमान हैं और 15 जून की शाम 6 बजकर 07 मिनट पर मिथुन में राशि प्रवेश करेंगे. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक 16 जुलाई तक सूर्य इस राशि में रहने वाले हैं और इसके बाद कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. आइए जानते हैं मिथुन राशि में सूर्य किन राशि वालों को लाभ पहुंचाएंगे.

सूर्य गोचर से होगा इन राशि वालों को लाभ

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक सूर्य देव का गोचर मिथुन राशि वालों को आर्थिक सहायता प्रदान करेगा. इस दौरान सोच-समझकर लिए गए फैसलों से लाभ होगा. भाई-बहनों के बीच पूर्वजों की संपत्ति को लेकर विवाद उत्पन्न हो सकता है. इस अवधि में राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी संभलकर रहना होगा. सेहत का खास ख्याल रखें. खानपीन में सावधानी बरतें.

कर्क राशि

बता दें कि सूर्य का मिथुन में गोचर कर्क राशि वालों के लिए अनुकूल रहेगा. इस दौरान वाणी के कारण आपको कुछ काम मिल सकता है. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. परिवार में इस समय कोई शुभ कार्य हो सकता है. सेहत के प्रति खास सावधानी बरतें. वहीं, इस समय प्रेम प्रसंग के मामलों में असफलता मिल सकती है. आपको काम पर ध्यान देने की जरूरत है.

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय कन्या राशि वाले विदेश दौरा कर सकते हैं. सूर्य गोचर की अवधि में जो छात्र विदेशों में पढ़ाई करने के इच्छुक हैं, उनके लिए ये समय अनुकूल है. और उन्हें अवसर प्राप्त हो सकते हैं. इस समय कार्यक्षेत्र में लापरवाही न करें. वरिष्ठ अधिकारियों से तालमेल बना कर रखना जरूरी है. व्यापार में भी इस समय अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के लोगों को सूर्य देव के राशि परिवर्तन के कारण आर्थिक दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं. इस दौरान मन में अशांति बनी रहेगी. विरोधी पक्ष से खास सावधान रहे. आपकी लापरवाही उन्हें मजबूत कर सकती है.  निवेश में सावधानी बरतें.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय सूर्य देव मीन राशि वालों पर खास मेहरबान रहेंगे. व्यक्ति को इस समय स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. मीन राशि वालों को कार्यक्षेत्र में लाभ हो सकता है. पैसों के मामले में दूसरों के साथ स्पष्ट व्यवहार रखें. खर्चों पर इस समय नियंत्रण रखना जरूरी है. इतना ही नहीं, इस समय भाई-बहन से प्रेम बढ़ेगा. किसी कार्य को करने से पहले योजना बना लें.

जल्‍द ही बदलने वाली है इन राशि वालों की किस्‍मत, 5 ग्रह-गोचर देंगे अपार धन-संपत्ति!
 

अगले 42 दिन इन राशि वालों को बनाएंगे अमीर, कर्क में बन धन योग देगा छप्‍पर फाड़ पैसा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news