Lucky Zodiac Sign: शुक्र-गुरु मिलकर बनाएंगे संजीवनी योग, इन राशियों के हाथ लगेगी चमत्कारिक शक्ति
Advertisement

Lucky Zodiac Sign: शुक्र-गुरु मिलकर बनाएंगे संजीवनी योग, इन राशियों के हाथ लगेगी चमत्कारिक शक्ति

Sanjivani Yoga: शुक्र 15 फरवरी को गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं. इस स्थान में शुक्र उच्चता की स्थिति में आ जाते हैं. वह यहां गुरु के साथ मिलकर दुर्लभ योग बनाने जा रहे हैं. इससे 5 राशि वालों के हाथ संजीवनी लग जाएगी.

संजीवनी योग

Shukra Guru Yuti 2023: शुक्र 15 फरवरी को रात 8 बजकर 14 मिनट पर अपने परम मित्र की राशि को छोड़कर गुरु की राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं. इस स्थान में आकर शुक्र उच्चता की स्थिति में आ जाते हैं. वह यहां 11 मार्च तक यहां पर विराजमान रहेंगे और गुरु के साथ मिलकर बेहद ही अच्छे परिणाम लाएंगे. दोनों ग्रहों की युति मीन राशि में 'संजीवनी योग' निर्माण करेगी. जिसका फायदा 5 राशि वालों को मिलेगा. 

ज्योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी के अनुसार, शुक्र उच्च होकर देवगुरु के घर पहुंचे हैं. शुक्र यानी कि शुक्राचार्य के पास संजीवनी शक्ति होती है. वहीं, गुरु के पास औषधी को किसी को फायदा पहुंचाने की क्षमता होती है. ऐसे में दोनों ग्रहों की युति संजीवनी योग का निर्माण कर रही है. ऐसे में ये दोनों ग्रहों जिन राशियों के स्वामी हैं, उनके जातकों के पास 1 महीने तक विशेष संजीवनी शक्ति आ जाएगी. 

उनके अनुसार, संजीवनी योग का प्रभाव जिन राशियों पर पड़ेगा, उनमें सिंह,  मीन,  वृष, धनु और तुला शामिल हैं. इन लोगों को शुक्र के मीन राशि में रहने के दौरान बीमार लोगों की मदद करनी चाहिए. इस योग का प्रभाव इतना असरदारक है कि इन लोगों के देखने मात्र से कई तरह के रोग ठीक हो जाएंगे. 
  
वृष-  वृष राशि के लोगों को ऐसे लोगों की मदद करनी चाहिए, जो बिल्कुल मरणासन्न अवस्था में हैं या फिर किसी लंबी बीमारी से गुजर रहे हैं. इन लोगों को अगर सड़क में कोई घायल व्यक्ति दिखाई दे तो उसको तुरंत अस्पताल पहुंचाना चाहिए. इनकी मदद से उस घायल की जान बच सकती है. वहीं, अगर परिवार में कोई बड़ा भाई बीमार है तो उसे अपने हाथों से दवा देनी चाहिए. 

सिंह- ऐसे वृद्ध जो काफी लंबे समय से बीमार हैं और उनके रोग ठीक नहीं हो सकते है तो ऐसे लोगों को सिंह राशि के जातकों के इमोशनल टच या गले लगाने से रोग दूर हो सकते हैं. इन लोगों का स्पर्श काफी संजीवनी योग के असर से काफी प्रभावशाली रहेगा. 

तुला- तुला राशि के ससुराल पक्ष या ननिहाल में कोई बाीमार है तो तुरंत देखने जाएं. उनके घर जाने से पहले रोग के अनुसार फल लेकर जाएं. इससे उन्हें लाभ मिलने लगेगा. 

धनु- धनु राशि के जातकों की मां, मामा, मौसी का अगर स्वास्थ्य खराब है तो उनकी सेवा करनी चाहिए. इस राशि के जातकों को अपने हाथों से मां को दवाई खिलानी चाहिए. इससे चमत्कारिक लाभ होगा. 

मीन- मीन राशि के लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने के साथ जीवनसाथी का भी ध्यान रखना चाहिए. सेहत खराब होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाकर दवा खानी चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news