Today Horoscope: भगवान विष्णु इन 6 राशियों पर हैं बेहद प्रसन्न, महीने की शुरुआत पर आज करेंगे धन समृद्धि की बरसात; जानें अपना राशिफल
Advertisement

Today Horoscope: भगवान विष्णु इन 6 राशियों पर हैं बेहद प्रसन्न, महीने की शुरुआत पर आज करेंगे धन समृद्धि की बरसात; जानें अपना राशिफल

Horoscope 1 June 2023: सिंह राशि के लोग परिवार के साथ कोई मनोरंजन वाले कार्य या गेम भी खेल सकते हैं जिसमें अधिक से अधिक सदस्य इन्वॉल्व हों. आइए जानते हैं कि आज आपका राशिफल कैसा रहेगा. 

Today Horoscope: भगवान विष्णु इन 6 राशियों पर हैं बेहद प्रसन्न, महीने की शुरुआत पर आज करेंगे धन समृद्धि की बरसात; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 01 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: गुरुवार को मेष राशि के लोगों को ऑफिस में मल्टी टास्क करने का काम मिल सकता है, अपनी बेहतर क्षमता का प्रदर्शन करें वहीं तुला राशि के व्यापारियों को जोखिम भरे कार्यों को करने से बचना चाहिए, आपका किसी तरह का नुकसान होने का अंदेशा है.

मेष - मेष राशि (Aaj Ka Rashifal 1 June 2023) के लोगों को ऑफिस में मल्टी टास्क करने का काम मिल सकता है, अपनी बेहतर क्षमता का प्रदर्शन करें. बिजनेस पार्टनरशिप में है तो पार्टनर के साथ पारदर्शिता रखें, वहीं छोटी छोटी बातों को लेकर मनमुटाव की स्थिति से बचना चाहिए. विद्यार्थियों का पढ़ाई को लेकर कंपटीशन बढ़ सकता है, आपको सफलता के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. पारिवारिक वातावरण प्रफुल्लित रहेगा, आप सबके साथ आज का दिन हंसते बोलते हुए गुजार सकेंगे. चेस्ट में जलन जैसी समस्याओं को लेकर परेशान रह सकते हैं, इसलिए मिर्च मसाला और तला हुआ छोड़ कर लिक्विड पदार्थों को वरीयता दें. 

वृष - इस राशि (Horoscope 1 June 2023) के जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत हैं, उनको नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. व्यापारियों के लिए वर्तमान परिस्थिति अनुकूल नहीं है इसलिए इस विषम परिस्थिति में शांति के साथ व्यवसाय करते रहना चाहिए. युवाओं को आलस्य को दूर करते हुए कार्य में लगना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियां थोड़ा सा आलसी बना सकती हैं. परिवार में कहीं से भी कुछ शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, इस समाचार को सुनते ही आप परिवारजनों के साथ प्रफुल्लित हो उठेंगे. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं प्रसन्न बने रहें. 

मिथुन - मिथुन राशि (Aaj Ka Rashifal 1 June 2023) के लोगों को क्रोध को कार्य से अलग रखना होगा तभी आप अपना काम अच्छी तरह से कर सकेंगे. व्यापार को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए प्लानिंग का यही सही समय है, अभी की गयी बिजनेस प्लानिंग आगे चल कर लाभ दिलाएगी. युवाओं का जीवन के प्रति दृष्टिकोण में बदलाव आएगा, यही सकारात्मक चिंतन आपके जीवन में बदलाव भी लाएगा. दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियां आती दिखाई दे रही हैं, इनका समझदारी के साथ मुकाबला करने को तैयार रहें. बचपन से ही पेट में कोई दिक्कत रहती है तो आप अपने खानपान को लेकर अलर्ट रहें.

कर्क - इस राशि (Horoscope 1 June 2023) के जो लोग टारगेट बेस्ड काम करते हैं उनको आज प्रयास करना चाहिए, आज उन्हें इस दिशा में लाभ मिलने की संभावना है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं , उनके लिए आज का दिन बढ़िया लाभ दिलाने वाला है. आज के दिन की शुरुआत युवा घर में पूजा करने के साथ ही करें तो उनके लिए अच्छा रहेगा, इससे दिन अच्छा बीतेगा. आपके व जीवनसाथी के बीच कोई तीसरा व्यक्ति मतभेद पैदा करने का प्रयास करेगा, इसलिए दूसरों की बातों में आने से बचना होगा. सेहत के मामले में पेट और लीवर का ध्यान रखना है यदि आप शराब पीते हैं तो उसका तत्काल त्याग कर दें.

सिंह - सिंह राशि (Aaj Ka Rashifal 1 June 2023) के जो लोग नौकरी करते हैं उनको टीम वर्क के साथ काम करने पर अधिक लाभ प्राप्त होगा. स्पोर्ट्स गुड्स का बिजनेस करने वालों को आज अच्छी बिक्री होने की संभावना दिख रही है, अच्छी बिक्री से आमदनी भी बढ़ेगी. युवाओं को किसी धर्मगुरु से मार्गदर्शन मिल सकता है, ज्ञान बढ़े इसके लिए कुछ अच्छी पुस्तकें भी पढ़ना चाहिए. परिवार के साथ कोई मनोरंजन वाले कार्य या गेम भी खेल सकते हैं जिसमें अधिक से अधिक सदस्य इन्वॉल्व हों. स्वास्थ्य में अज्ञात भय आपके रोगों का कारण बन सकता है.  

कन्या - इस राशि (Horoscope 1 June 2023) के लोगों को कार्य को लेकर इस बात को परख लेना होगा कि आप जो कार्य ले रहे हैं उसे बखूबी निभा पाएंगे या नहीं. व्यापारियों को वर्तमान समय को देखते हुए जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचना चाहिए, आपका पैसा फंस सकता है. किस्मत भी अजीब चीज है, आज के दिन इस राशि के युवाओं के मामले में यह कठिन है कि किस्मत उनके साथ है या नहीं. आपको परिवार में माता पिता से मधुर संबंध बना कर चलने होंगे, छोटी छोटी बातों को लेकर मनमुटाव हो सकता है. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें, मामूली सी भी समस्या होने पर अनदेखी करना मुश्किल में डाल सकता है.  

तुला - तुला राशि (Aaj Ka Rashifal 1 June 2023) के लोगों के ऑफिस में आपके कार्य की सराहना हो सकती है, और सार्वजनिक रूप से आपको सम्मान भी मिलेगा. व्यापारियों को जोखिम भरे कार्यों को करने से बचना चाहिए, आपका किसी तरह का नुकसान होने का अंदेशा है. आज के दिन युवाओं के मामले में यह कहना कठिन होगा कि किस्मत आपका साथ दे रही है अथवा नहीं. परिवार के सदस्यों से विवाद होने पर मनमुटाव रखने से बचें, अन्यथा रिश्ते कमजोर होंगे, घर में सभी को मेलजोल से रहना चाहिए. इस राशि के लोगों को सेहत के मामले में जिन लोगों को सिरदर्द या माइग्रेन की समस्या है वह टेंशन फ्री होकर रहें. 

वृश्चिक - इस राशि (Horoscope 1 June 2023) के लोगों को करियर के क्षेत्र में तकनीक का प्रयोग करना होगा जो उन्नति दिलाने में सहायक होगा. व्यापारी यदि पैसों के बड़े लेनदेन के बारे में सोच रहे हैं तो उसके तथ्यों की जानकारी अवश्य कर लें धन की हानि हो सकती है. युवा किसी भी अनजान व्यक्ति से बेवजह का मेल मिलाप न बढ़ाएं, धोखा भी हो सकता है इसलिए पहले उसे अच्छी तरह समझ लें. घर की महिलाओं का सम्मान करते हुए आज उन्हें घरेलू कार्य से अवकाश दें या फिर उनके कार्य में हाथ बटाने का प्रयास करें. देर तक एक ही स्थान पर बैठ कर काम करने वाले लोगों को सर्वाइकल की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

धनु - धनु राशि (Aaj Ka Rashifal 1 June 2023) के लोगों को ऑफिस के कार्य में अपनी एडमिनिस्ट्रेटिव पॉवर का उपयोग करना है न कि दुरुपयोग. व्यापारियों ने पहले कभी जो निवेश किया था उससे अब लाभ प्राप्त होने की संभावना है, जब भी अनुकूल स्थिति हो, भविष्य के लिए कुछ निवेश करते रहें. युवाओं को आज के दिन स्वभाव और वाणी में सरलता बनाए रखना होगा क्योंकि यही आपकी मूल पहचान है. पारिवारिक वातावरण सुखमय रहने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर मां के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. सेहत में ग्रहीय स्थिति लीवर संबंधित समस्या दे सकती है, इसलिए अधिक मिर्च मसाले वाले भोजन से बचना चाहिए.  

मकर - इस राशि (Horoscope 1 June 2023) के लोगों को अपने कर्मक्षेत्र के कार्यों पर फोकस करना  क्योंकि ग्रहों की स्थिति कार्यों से आपका मन भटका सकती है. व्यापारियों को धन के लेनदेन में सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आर्थिक चोट लगने की संभावना है. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है, परीक्षाओं में सफलता के लिए लगातार पढ़ने की आवश्यकता है. बड़े भाई से आपके संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, उनसे आपको संबंध बनाए रखना चाहिए यह आपके लिए जरूरी है. सेहत के लिहाज से दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी, दिन के बीच में सिरदर्द जैसी सामान्य सी दिक्कत हो सकती है.  

कुंभ - कुंभ राशि (Aaj Ka Rashifal 1 June 2023) के जिन लोगों का आज कहीं इंटरव्यू होना है उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए, शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापारियों को किसी को उधार माल देने से बचना होगा अन्यथा पैसा डूब सकता है, उधारी के पहले जांच परख कर लें. आज के दिन युवाओं को कुछ ऐसे शुभ समाचार प्राप्त होंगे जो भविष्य में आपके लिए लाभकारी साबित होंगे. पारिवारिक स्थितियां खुशियों से भरी हुई रहेगी, आपको इन खुशियों का अच्छी तरह से उपयोग करना चाहिए. सेहत की बात की जाए तो आपको पैरों में दर्द को लेकर परेशान होना पड़ सकता है.

मीन - ग्रहों की स्थिति इस राशि (Horoscope 1 June 2023) के लोगों के लिए उन्नति कारक है, वह नौकरी के स्थायित्व को बनाए रखने में उपयोगी रहेगी. व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन बहुत अधिक क्रेडिट पर माल बेचने से बचना चाहिए. युवा दिन को आनंद और प्रसन्नता के साथ व्यतीत करना चाहिए, सबसे हल्की फुल्की बातें कर आप सबका दिल जीत सकते हैं. जिन घरों में छोटे बच्चे हैं उन घरों में प्रसन्नता का संंचार कुछ अधिक ही होगा,  छोटे बच्चों के साथ खेलना सबको अच्छा लगता है. छोटी सी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है, इस बात को ध्यान में रखना चाहिए और किसी भी बीमारी की अनदेखी न करें.  

Trending news