Advertisement
photoDetails1hindi

Maa Lakshmi: इन आदतों से राजा से रंक बनने में नहीं लगती देरी, मां लक्ष्मी भी छोड़ जाती हैं साथ

Vastu Tips For Money: रोजमर्रा की जिंदगी में इंसान कई ऐसी गलतियां करता है, जिसके बारे में उसको पता नहीं होता है. हालांकि, ये गलतियां वास्तु शास्त्र के अनुसार अच्छी नहीं मानी जाती हैं. इन गलतियों को अगर सही समय पर नहीं सुधारा गया तो वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है. इससे आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ने लगती है और जीवन में दरिद्रता छा जाती है. ऐसे घर में मां लक्ष्मी भी वास करना पसंद नहीं करती हैं. 

1/5

रात के समय झाड़ू लगाना वास्तु शास्त्र के अनुसार गलत बताया गया है. झाड़ू में मां लक्ष्मी वास करती हैं. ऐसे में रात के समय झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. इससे जीवन में आर्थिक तंगी होने लगती है.

2/5

रात में खाना खाने के बाद किचन को साफ रखना चाहिए. वहीं, जूठे बर्तनों को भी समय रहते धो देना चाहिए. अक्सर लोगों की आदत होती है कि रात को खाने के बाद जूठे बर्तन सुबह धोने के लिए छोड़ देते हैं. ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा का अनादर होता है. 

3/5

वास्तु शास्त्र के अनुसार, बिस्तर पर बैठकर खाना खाना अच्छा नहीं माना जाता है. ये एक गलत आदत है. ऐसा करने से वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है और घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है. इससे जीवन में दरिद्रता छा जाती है और घर की सुख-शांति भी चले जाती है. 

4/5

वास्तु शास्त्र अनुसार, रात में कभी भी कपड़े नहीं धोने चाहिए. इसके पीछे यह वजह है कि रात में नकारात्मक शक्तियां ज्यादा प्रभावी रहती हैं. ऐसे में अगर रात के समय कपड़े धोए जाएं तो घर में निगेटिव एनर्जी का संचार होने लगता है. 

5/5

ज्योतिष शास्त्र अनुसार, किसी को अगर पैसे देने भी हैं तो कोशिश करें कि कभी सूर्यास्त के बाद न दें. सूर्यास्त के बाद पैसे देने से कर्ज का बोझ बढ़ने लगता है और धन हानि होने लगती है. इसके साथ ही घर की सुख-शांति भी चले जाती है.  अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़