Advertisement
photoDetails1hindi

Jaya Kishori Networth: कथा करने के लिए कितने पैसे लेती हैं जया किशोरी? नेटवर्थ जानकर हैरान रह जाएंगे

Jaya Kishori News: कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनके फॉलोअर्स न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी हैं. सोशल मीडिया पर भी लाखों में उनके फॉलोअर्स हैं. वह नानी बाई का मायरा और श्रीमद्भागवत की कथा वाचन करती हैं. उनकी कथा सुनने के लिए हजारों लोग आते हैं. उनको लाइफ मैनेजमेंट और मोटिवेशनल वीडियोज भी काफी वायरल होते हैं. अकसर लोग यह भी जानना चाहते हैं कि जया किशोरी से अगर कथा करानी हो तो उनकी फीस कितनी है. आइए आपको बताते हैं.

1/9

जया किशोरी की निजी जिंदगी को लेकर लोग काफी दिलचस्पी लेते हैं. महज 6 साल की उम्र में ही वह आध्यात्म की राह पर निकल पड़ी थीं. 

2/9

जब वह 9 साल की हुईं तो संस्कृत भाषा में शिव तांडव स्त्रोतम, रामष्ठ्कम, लिंगाष्ठ्कम और अन्य कई स्त्रोतों का पाठ शुरू कर दिया था. 

3/9

जया किशोरी बचपन में डांसर बनना चाहती थीं. लेकिन परिवार को यह मंजूर नहीं था. इसलिए उन्होंने डांसर बनने का ख्वाब छोड़ दिया और फिर भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति की मार्ग चुन लिया. 

 

4/9

जया किशोरी का जन्म 13 जुलाई 1995 को प.बंगाल के कोलकाता में हुआ था. उनका असली नाम जया शर्मा है. वह गौर ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हैं.उनकी माता का नाम सोनिया शर्मा और पिता का नाम शिवशंकर शर्मा है. उनकी एक छोटी बहन भी है, जिनका नाम चेतना शर्मा है.

5/9

जया किशोरी को किशोरी की उपाधि उनके गुरु से मिली थी. वह स्वर्गीय गुरु श्री रामसुखदास जी महाराज और भगवद आचार्य विनोद कुमार जी सहल को गुरु मानती हैं.

6/9

जया किशोरी जब भजन गाती हैं तो लोग मंत्रगुग्ध हो जाते हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया किशोरी नानी बाई का मायरा और श्रीमद्भागवत वाचन के लिए 9 लाख 50 हजार रुपये फीस लेती हैं. 

7/9

फीस का आधा हिस्सा यानी 4 लाख 25 हजार रुपये वह कथा से पहले और बाकी कथा होने के बाद लेती हैं. रिपोर्ट्स की माने तो उनकी फीस का एक बड़ा हिस्सा नारायण सेवा संस्थान को दान कर दिया जाता है. यह संस्था दिव्यांगों की सेवा के साथ-साथ उनको आर्थिक सहायता भी मुहैया कराती है. 

8/9

जया किशोरी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कथावाचन और सेमिनार में बिजी रहने के कारण वह खुद दिव्यांगों की सेवा नहीं कर पाती हैं. इसलिए दान व अन्य तरीकों से उनकी मदद की कोशिश करती हैं.

9/9

इसके अलावा जया किशोरी यूट्यूब वीडियोज, एल्बम्स और मोटिवेशनल स्पीच से भी कमाई करती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जया किशोरी की नेटवर्थ 1.5 से 2 करोड़ रुपये है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़