Advertisement
photoDetails1hindi

Guru Gochar 2023: साल 2023 में इन लोगों पर जमकर कृपा बरसाएंगे देवगुरु बृहस्पति, जीवन में आएगी खुशियों की बहार

Guru Gochar 2023 Impact: ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को सुख-समृद्धि, खुशहाली, ऐश्वर्या, धन और सौभाग्य का प्रतीक माना गया है. साल 2023 में कई बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे. ऐसे में गुरु ग्रह का राशियों में गोचर कुछ राशि के जातकों के लिए खास रहने वाला है. कुंडली में गुरु की शुभ स्थिति व्यक्ति को फर्श से अर्श तक पहुंचाता है. ऐसे में ये पांच राशि के जातकों पर गुरु गोचर का खास प्रभाव पड़ेगा.

 

मीन राशि

1/5
मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु का राशि परिवर्तन इस राशि के जातकों के लिए भी लाभकारी रहने वाले हैं. इस दौरान इस राशि के जातकों को आकस्मिक धन लाभ होने के योग बनते नजर आ रहे हैं. नौकरी में तरक्की मिलेगी और आय में वृद्धि होगी. ये समय व्यापारियों के लिए अनुकूल रहने वाला है. इतना ही नहीं, छात्रों को पढ़ाई-लिखाई के मामलों में सफलता मिलेगी. 

कन्या राशि

2/5
कन्या राशि

गुरु राशि का स्थान परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी होगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. इतना ही नहीं, इन राशि के जातकों का पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा. आय के नए रास्ते खुलेंगे. वहीं, करियर के नए अवसरों की प्राप्ति होगी. इस अवधि में आपको जिस चीज की जरूरत होगी, वे आपको मिल जाएगी. 

कर्क राशि

3/5
कर्क राशि

इस राशि के लोगों के लिए भी गुरु गोचर का समय लाभकारी साबित होने वाला है. इस दौरान गुरु गोचर के प्रभाव से आपको करियर में नए अवसरों मिलेंगे. इतना ही नहीं, प्रमोशन के साथ आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं. समाज में मान प्रतिष्ठा बढे़गी. कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी और उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे. 

मिथुन राशि

4/5
मिथुन राशि

इस दौरान मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ये समय हक में रहने वाला है. इस अवधि में इन्हें आय में वृद्धि होगी. धन लाभ के साथ-साथ तरक्की के योग भी बनते नजर आ रहे हैं. नौकरी और रोजगार की तलाश में लगे जातकों को भी इस अवधि में सफलता मिलेगी. आय के नए साधन बनेंगे. छात्रों के लिए ये समय अनुकूल बताया जा रहा है. 

मेष राशि

5/5
मेष राशि

ज्योतिष के अनुसार गुरु ग्रह के गोचर करने से मेष राशि के जातकों को खास लाभ होने वाला है. इस दौरान गुरु ग्रह की कृपा इस राशि के जातकों पर रहेगी. इनके अटके हुए सभी काम पूरे होंगे. व्यापारियों के लिए भी ये समय अनुकूल रहने वाला है. वहीं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को इस दौरान सफलता मिल सकती है. धन लाभ के योग हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़