Advertisement
photoDetails1hindi

Grah Gochar 2023: फरवरी में चार बड़े ग्रह बदलने वाले हैं चाल, इन 5 राशि वालों की होगी बंपर कमाई, छप्परफाड़ बरसेगा धन

Grah Rashi Parivartan 2023: जनवरी का महीना खत्म होने को है. फरवरी के महीने में भी कई बड़े ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. इनमें सूर्य, बुध, शुक्र और नेप्च्यून ग्रह शामिल हैं. इन ग्रहों के राशि बदलने का प्रभाव देश-दुनिया के अलावा इकोनॉमी और 12 राशि के जातकों पर पड़ेगा. 

1/7

कौन सा ग्रह कब बदलेगा चाल: सबसे पहले 7 फरवरी को ग्रहों के राजकुमार बुध मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे बुधादित्य योग बनेगा. 27 फरवरी को वह कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. यहां सूर्य व शनि के साथ उनका त्रिग्रही और बुधादित्य योग बनेगा. 

2/7

13 फरवरी को शनि की राशि कुंभ में भगवान सूर्य प्रवेश करेंगे. 15 फरवरी को शुक्र अपनी उच्च राशि मीन में गोचर कर जाएंगे. 18 फरवरी को नेपच्यून ग्रह मीन राशि में गोचर करेंगे. यहां वह शुक्र और गुरु से मिलेंगे. फरवरी का महीना कई राशियों के लिए किस्मत का दरवाजा खोल देगा. अब जानिए फरवरी के महीने में किन राशि वालों को जमकर होगा फायदा.

3/7

मेष: ग्रहों के राशि बदलने का मेष राशि वालों को खूब फायदा मिलेगा. अगर कहीं पैसा अटका हुआ है तो वह भी जल्द वापस मिल जाएगा. इसके अलावा किए गए निवेश से भी लाभ मिलेगा. पैरेंट्स आपको पूरा सपोर्ट करेंगे और सरकारी काम भी उनकी मदद से पूरे हो जाएंगे. बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छा वक्त है. दोस्तों का पूरा सपोर्ट मिलेगा और कहीं यात्रा पर भी जाने की योजना बन सकती है. शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और भौतिक सुख-सुविधाएं हासिल करेंगे. लेकिन इस दौरान अपनी सेहत का ध्यान रखें और तनाव से बचने की कोशिश करें.

4/7

कर्क: चार ग्रहों के राशि परिवर्तन का फायदा कर्क राशि वालों के हिस्से भी आएगा. आपको पारिवारिक या पैतृक संपत्ति प्राप्त हो सकती है. कारोबार में नए मौके मिल सकते हैं और आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी. लेन-देन करते वक्त सावधानी बरतें. साथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा और लव लाइफ की समस्याएं दूर होंगी. सूर्य के प्रभाव के कारण सामाजिक कार्यों में सहयोग से सम्मान में बढ़ोतरी होगी. छात्रों के लिए यह अवधि बेहद अच्छी रहेगी. पेशेवर लोगों की मेहनत का असर दिखेगा और अधिकारी भी मेहरबान रहेंगे.

5/7

कन्या राशि: चार ग्रहों का गोचर कन्या राशि वालों के लिए लकी साबित होगा. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले छात्रों को अच्छे मौके मिलेंगे और घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. पेशेवर लोग सेविंग्स कर पाएंगे. साथ ही नई जॉब भी तलाश कर सकते हैं. कोई कानूनी विवाद चल रहा है तो उसमें सफलता हासिल कर सकते हैं. अधूरा कार्य करीबी की मदद से पूरा हो जाएगा. कारोबारियों के लिए भी यह अवधि शुभ है. नया ऑर्डर मिल सकता है. 

6/7

तुला राशि: ग्रहों का गोचर तुला राशि वालों के लिए बहुत अच्छा साबित होगा. लाइफ पार्टनर से सहयोग मिलेगा और रिश्ता भी मजबूत बनेगा. बिजनेस में तरक्की मिलेगी और धन लाभ के योग बनेंगे. परिवार के लोगों के साथ धार्मिक स्थल जा सकते हैं. आपके कामों को सराहना मिलेगी और सम्मान बढ़ेगा. जो विदेश जाना चाहते हैं, उनकी ख्वाहिश पूर्ण होगी. 

7/7

कुंभ राशि: फरवरी का महीना कुंभ राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. इसी राशि में सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह मौजूद रहेंगे. इससे जिंदगी में पॉजिटिविटी आएगी. जो काम काफी दिनों से पेंडिंग था, वह पूर्ण होगा और सरकारी अफसरों से सहयोग प्राप्त होगा. परिवार के लोगों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. ग्रहों के प्रभाव के कारण ऊर्जा से भरपूर रहेंगे. निर्णय लेने की क्षमता भी बेहतर होगी. लाइफ पार्टनर के साथ संबंध सुधरेंगे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़