Lucky Sign: तलवों के ये दुर्लभ चिह्न होते हैं बेहद लकी, कम मेहनत में भी मिलती है अपार सफलता
Advertisement

Lucky Sign: तलवों के ये दुर्लभ चिह्न होते हैं बेहद लकी, कम मेहनत में भी मिलती है अपार सफलता

Samudrik Shastra: हर कोई अपना भविष्य जानने के लिए बेकरार रहता है. हालांकि, हर कोई सही भविष्यवाणी नहीं कर पाता है. प्रकृति ने इंसान के शरीर पर कई ऐसे निशान दिए हैं, जिनके जरिए भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. इन निशानों के बारे में सामुद्रिक शास्त्र में विस्तार से बताया गया है. 

पैर के तलवे

Lucky Sign On Feet: सामुद्रिक शास्त्र में इंसान के शरीर में मौजूद तिल , चिह्नों के जरिए आचरण, व्यवहार और भावी जिंदगी के बारे में अनुमान लगाया जाता है. मानव जीवन में सामुद्रिक शास्त्र का ज्योतिष और हस्तरेखा शास्त्र की तरह ही महत्व है. इसमें चिह्न, आकार और तिलों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इसी कड़ी में आज पैरों के तलवों में मौजूद अंगुलियों और चिह्नों और आकार के बारे में बात करेंगे. तलवों में मौजूद कुछ चिह्न काफी दुर्लभ और लकी होते हैं. ये चिह्न जिनके पैरों के तलवों में पाए जाते हैं, वह जीवन में काफी नाम कमाते हैं. 

चिह्न

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, तलवों में शंख और च्रक का चिह्न होना बेहद दुर्लभ माना जाता है, लेकिन जिन लोगों के तलवों में ये दो लकी चिह्न होते हैं, ऐसे लोग जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं. इन लोगों का जीवन काफी राजसी होता है. जिन लोगों के तलवों में जितनी कम रेखाएं होंगी, वह इंसान उतना ज्यादा भाग्यशाली होगा.

रंग

पैरों के तलवों का रंग गुलाबी होने से इंसान को संपन्नता हासिल होती है. ऐसे लोग सेहतमंद भी रहते हैं. वहीं, अगर जिन लोगों के पैरों के तलवों को रंग पीलापन लिए हुए हो तो इनको वैवाहिक जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ता है.

आकार

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के पैरों के तलवे छोटे होते हैं, ऐसे लोगों को जीवन में तरक्की के लिए काफी संघर्ष और मेहनत करना पड़ता है. वहीं, लंबे तलवों को मुर्खता से जोड़कर देखा जाता है, लेकिन ऐसे लोग जीवन में सफलता हासिल कर लेते हैं.

अंगूठा

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के पैरों के तलवों का आकास सामान्य हो तो अंगूठे को देखना चाहिए. ऐसे तलवों वाले के अंगूठे की रेखा अच्छी हो तो खूब लाभ मिलता है. वहीं, पैर का अंगूठा अगर बगल वाली अंगुली से छोटा हो तो ऐसे लोग भाग्यशाली होते हैं. पैर की सबसे छोटी अंगुली लंबी हो तो इंसान काफी धनवान बनता है और ऐसे लोगों के पास पैसों की कमी नहीं रहती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news