Shani-Rahu Kharab hone ke Lakhan: तड़पाकर रख देती हैं ये गलतियां, शनि-राहु नहीं करते माफ! तुरंत सुधार लें
Advertisement

Shani-Rahu Kharab hone ke Lakhan: तड़पाकर रख देती हैं ये गलतियां, शनि-राहु नहीं करते माफ! तुरंत सुधार लें

Astro Tips for Shani and Rahu: शनि और राहु नाराज हो जाएं तो व्‍यक्ति का जीना मुहाल हो जाता है. उसे हर मामले में कष्‍ट और मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं. कई बार व्‍यक्ति की अपनी गलतियों के कारण शनि और राहु का बुरा असर होता है.

फाइल फोटो

Shani Rahu ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की स्थिति का बड़ा प्रभाव व्‍यक्ति के जीवन पर पड़ता है. कुंडली में मौजूद शुभ-अशुभ ग्रह व्यक्ति की सफलता और असफलता में अहम भूमिका निभाते हैं. इनमें से कुछ ग्रहों की कमजोर स्थिति तो अच्‍छे-भले जीवन को बर्बाद कर सकती है. जैसे- खराब शनि और राहु ढेरों मुसीबतों संकटों का कारण बनते हैं. इस कारण कभी भी ऐसे काम नहीं करना चाहिए जो शनि और राहु को नाराज कर दें. 

शनि और राहु खराब होने का असर 

- यदि शनि और राहु कमजोर हो तो व्‍यक्ति को अपने जीवन में बार-बार धोखा खाना पड़ता है. उसके अपने करीबी लोग ही उसके दुश्‍मन बन जाते हैं. 

- शनि या राहु खराब हो तो व्‍यक्ति को अपनी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता है. यूं कहें कि वो कितनी भी मेहनत करे उसे तरक्‍की, पद, पैसा, सम्‍मान नहीं मिलता है. 

- खराब शनि या खराब राहु जातक को धन हानि, बीमारियां, अभाव, संघर्ष देते हैं. ऐसा जातक जीवन में खुश नहीं रह पाता है. इसलिए इन दोनों ग्रहों के अशुभ असर को समाप्‍त करने के लिए समय पर ज्‍योतिषीय उपाय कर लेने चाहिए. 

क्‍यों अशुभ फल देते हैं शनि और राहु?  
 
यदि कुंडली में शनि और राहु अशुभ स्थिति में हैं तो व्‍यक्ति को इन दोनों ग्रह का प्रकोप झेलना पड़ता है. इसके अलावा व्‍यक्ति के कुछ खराब कर्म भी शनि और राहु को नाराज कर देते हैं. जैसे- असहाय, गरीब, मेहनतकश लोगों को सताना या उनका शोषण करना शनि को नाराज कर देता है. महिलाओं-बच्‍चों, दिव्‍यांगों का कभी भी अपमान न करें. ये गलती आपके जीवन के लिए भारी पड़ सकती है. कुत्‍ते को सताना, बाथरूम गंदा रखना, घर की सीढ़ी गलत तरीके से बनाना राहु के प्रकोप का कारण बनते हैं. बाथरूम का टूटा-फूटा होना भी राहु को कमजोर करता है. लिहाजा इन गलतियों से बचें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news