Monthly Horoscope: 3 दिन बाद चमकेगी इन लोगों की किस्मत, अचानक लाभ मिलने के आसार
Advertisement

Monthly Horoscope: 3 दिन बाद चमकेगी इन लोगों की किस्मत, अचानक लाभ मिलने के आसार

Horoscope April 2023: नया महीना अप्रैल शुरू होने वाला है. ऐसे में सब लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा होगी कि आने वाला माह उनके लिए कैसा रहने वाला है. कर्क राशि के जातकों की बात करें तो उनको सकारात्मक सोच से करियर में आगे बढ़ना होगा. युवाओं की मेहनत रंग लाएगी. 

मासिक राशिफल

Monthly Horoscope 2023: कर्क राशि के जो लोग रिसर्च या शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं, उनको खुद को अपडेट करने पर भी ध्यान देना होगा. इस माह कार्य की अधिकता होने के कारण कार्यालय का कुछ काम घर लाकर भी करना पड़ सकता है. कार्यस्थल पर नए सहकर्मियों का अड़ियल रवैया आपके काम को कठिन बना सकता है, आपको उनके संग से बचना चाहिए. अंतिम सप्ताह में सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने पर आसानी से सफलता मिल सकेगी. 

जनरल स्टोर का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. माह के पहले सप्ताह में खरीदार काफी संख्या में दुकान पर आएंगे. कारोबारियों को अपने यहां कार्य करने वाले कर्मचारियों को समय से वेतन देकर उन्हें प्रसन्न रखना चाहिए. संसाधनों का उचित प्रयोग करने से व्यापारिक कार्यों में गति आएगी. कारोबारियों को अचानक लाभ मिलने के आसार हैं, इसलिए सक्रिय रहते हुए कारोबारी उतार-चढ़ाव पर नजर रखें. 

आर्ट और पेंटिंग के क्षेत्र में सक्रिय युवा अपने हुनर में और भी निखार लाने के लिए अपडेट रहें. दूसरे सप्ताह में परिस्थितियां कुछ विपरीत रहेगी. ऐसे में उनका मौन रहना ही उचित होगा. युवाओं में प्रेम और प्रसन्नता के भाव जागृत होंगे, जिससे आगे का मार्ग प्रशस्त होगा. युवाओं की कठोर मेहनत रंग लाएगी, इसलिए मेहनत करने से पीछे नहीं हटना है.  

परिवार में यदि विवाह योग्य युवाओं के लिए प्रस्ताव आए तो जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए. जीवनसाथी और पिता की बातों को प्राथमिकता देना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. परिवार के मामलों का शांतिपूर्ण हल निकालने का प्रयास करें. पारिवारिक जिम्मेदारी से मुंह न मोड़कर अपने दायित्वों को पूरे समर्पण के साथ निभाएं. 

किसी तरह की एलर्जी हो रही है तो उसकी अनदेखी करना ठीक नहीं होगा, तुरंत इलाज कराएं. दूसरे सप्ताह में हड़्डी के रोग उभर सकते हैं, साइटिका के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. अपने आहार में फल, हरी सब्जियां, अंकुरित अनाज को शामिल करें तथा दूध का अधिक से अधिक सेवन करना स्वास्थ्यवर्धक रहेगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news