Lucky Zodiac Sign: मां लक्ष्मी की प्रिय मानी जाती हैं ये चार राशियां, ऐशो-आराम की जिंदगी जीते हैं ये लोग
Advertisement

Lucky Zodiac Sign: मां लक्ष्मी की प्रिय मानी जाती हैं ये चार राशियां, ऐशो-आराम की जिंदगी जीते हैं ये लोग

Lakshmi zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियां है जिनमें पांच ऐसी राशियां है जिस पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. इन राशि वाले जातकों की तिजोरी कभी खाली नहीं होती.

 

फाइल फोटो

Lucky Zodiac Signs: मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हर व्यक्ति मां की पूजा-उपासना के साथ कई तरह के ज्योतिष उपाय भी आजमाता है. लेकिन कुछ लोग जन्म से ही लकी होते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और उनकी कृपा से व्यक्ति की किस्मत चमक जाती है. आज हम आपको ऐसी कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर मां लक्ष्मी की कृपा रहती है. इन राशिवालों को जीवन में हर सुख-सुविधा प्राप्त होती हैं. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से यह राशि वाले लोग अपने जीवन में खूब पैसा कमाते हैं और ऐशो-आराम से जिंदगी जीते हैं. ऐसे लोगों के पास कभी भी पैसों कमी नहीं रहती.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल है. इस ग्रह को बल और साहस का कारक माना जाता है. इस राशिवालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है. ये अपने जीवन में ऊंचाइयों को छूते हैं. ये लोग दुनिया में अपनी पहचान बनाते हैं.

वृषभ राशि

वृषभ राशि का स्वामी शुक्र है. शुक्र देव को धन-धान्य, ऐश्वर्य का कारक माना जाता है. कहते है कि इस राशिवालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. वृषभ राशि वाले जीवन में हर सुख-सुविधा का लाभ उठाते हैं. ऐसे लोग ऐशो-आराम से जीवन जीते हैं.

कर्क राशि

कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है. चंद्रमा को सुख, मन का कारक माना जाता है. कर्क राशि पर भी मां लक्ष्मी की कृपा रहती है. जन्म कुंडली में यदि चंद्रमा मजबूत स्थिति का होता है तो व्यक्ति मानसिक सुखों को पाता है. ऐसे लोग अपने करियर में खूब तरक्की करते हैं और आलीशान जीवन जीते हैं.

सिंह राशि

सिंह राशि का स्वामी सूर्य है. इस राशि वालों पर भी माता लक्ष्मी की कृपा रहती है. सिंह राशिवालों को अपनी मेहनत का फल जरूर मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में इसे ग्रहों का राजा माना गया है. इस राशिवाले मेहनत के दम पर हर क्षेत्र में अपना एक अलग मुकाम बनाते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news