Zodiac signs: प्यार के मामले में बेहद लकी होते हैं ये 4 राशि के लड़के, लाइफ में पाते हैं सबसे खूबसूरत जीवनसाथी
Advertisement

Zodiac signs: प्यार के मामले में बेहद लकी होते हैं ये 4 राशि के लड़के, लाइफ में पाते हैं सबसे खूबसूरत जीवनसाथी

Boys Lucky Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की राशि के आधार पर उसका स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य आदि को जाना जा सकता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे उन राशि के लड़कों के बारे में जो प्यार के मामले में बेहग लकी होते हैं.

 

फाइल फोटो

Lucky Love Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. वहीं, ज्योतिषीयों के अनुसार व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य आदि को जाना जा सकता है. हर राशि का अलग स्वामी ग्रह होता है और उसका प्रभाव व्यक्ति के स्वभाव पर साफ देखा जा सकता है. आज हम ऐसे ही 4 राशियों के लड़कों के  बारे में जानेंगे, जो प्यार के मामले में बेहद लकी होते हैं.

इन राशि के लोगों पर उनके स्वामी ग्रह की कृपा बरसती है. और इन्हीं के चलते इन राशि वालों को सच्चा प्यार मिल जाता है. प्यार के मामले में ये लोग बेहद लकी होते हैं. इतना ही  नहीं, इन लोगों का जीवनसाथी बेहद खूबसूरत होता है. इतना ही नहीं ये जातक जीवन में करियर और कारोबार में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं. आइए जानें इन 4 राशि वाले लोगों के बारे में कुछ बातें.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र ग्रह को प्यार, रोमास, सुख, शोहरत और विवाह आदि का कारक ग्रह माना गया है. कहते हैं कि जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत स्थिति में होता है, उन लड़कों की शादी शीघ्र हो जाती है. इसके साथ ही, ऐसा भी कहा जाता है कि अगर आप कुंडली में शुक्र ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों का जिक्र किया गया है.  

बता दें कि वृषभ राशि के जातक भी  प्यार के मामले में शुक्र ग्रह के कारण ही लकी होते हैं. इस राशि का स्वामी भी शुक्र है. उनकी कृपा से इन राशि वालों को बेहद खूबसूरत लाइफ पार्टनर मिलती है. वहीं, ऐसा भी माना जाता है कि प्यार के मामले में वृषभ राशि के जातक धनी होते हैं. इन्हें मनमुताबिक जीवनसाथी की प्राप्ति होती है.  

कन्या राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि के लड़कों को भी खूबसूरत जीवनसाथी की प्राप्ति होती है. लड़कियों के मामले में ये लकी होते हैं.. कन्या राशि के लड़के धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं और धार्मिक कार्यों में खूब रुचि रखते हैं. इनतका स्वामी ग्रह बुध होता है. ये मधुरभाषी होते हैं. धार्मिक प्रवृत्ति के चलते  इस राशि के लड़के गलत कार्यों में संलिप्त नहीं होते. इवके इसी गुण के कारण लड़कियां इन लोगों से जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं. इतना ही नहीं, इनका वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय होता है.  

तुला राशि

अंक शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातकों की शादी के योग सिर्फ 20 साल की उम्र से ही बनने लगते हैं. बता दें कि इन लोगों के जीवन में जीवनसाथी का आगमन शीघ्र होता है. ये लोग प्यार के मामले में लकी होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये लोग लव मैरिज करने में भी सफल होते हैं. इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र होता है. इनकी आराध्या मां दुर्गा होती हैं. इनकी कृपा से इन राशि वालों के सभी कार्य जल्द सिद्ध हो जाते हैं.  

Mahalaxmi Rajyog 2023: कुछ घंटों बाद बनेगा ये 'महालक्ष्मी योग', ये राशि वाले भरकर छापेंगे नोट!
 

Gemstone: ये 3 रत्न चमकाते हैं इस राशि वालों का भाग्य, बुध-शुक्र से लेकर शनि बरसाते हैं कृपा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news