Personality Test: कुर्सी पर बैठने के स्‍टाइल से पता चलती हैं व्‍यक्ति की खूबियां-खामियां! ये है जानने का तरीका
Advertisement

Personality Test: कुर्सी पर बैठने के स्‍टाइल से पता चलती हैं व्‍यक्ति की खूबियां-खामियां! ये है जानने का तरीका

Sitting position personality test in Hindi: व्‍यक्ति का स्‍वभाव और पर्सनालिटी के छिपे हुए राज उसके बोलने-चालने, उठने-बैठने के अंदाज से भी जाने जा सकते हैं. आज व्‍यक्ति के कुर्सी या सोफे पर बैठने के तरीके से उसकी पर्सनालिटी जानने का तरीका जानते हैं. 

फाइल फोटो

Personality test by sitting position in Hindi: कुंडली की ग्रह-दशाएं, जन्‍म की तारीख, नाम का पहला अक्षर, शरीर के अंगों की बनावट, शरीर के तिल आदि से व्‍यक्ति के भविष्‍य-स्‍वभाव के बारे में जाना जा सकता है. वैसे ही व्‍यक्ति के उठने-बैठने, बोलने का अंदाज भी बहुत कुछ बताता है. कुर्सी के बैठने के तरीके से व्‍यक्ति की पर्सनालिटी के छिपे हुए राज भी जाने जा सकते हैं. 

बैठने के तरीके से जानें अपनी पर्सनालिटी 

- जो लोग पैर क्रॉस करके या एक के ऊपर एक रखकर बैठते हैं. वे रचनात्‍मक स्‍वभाव वाले, विनम्र और शालीन होते हैं. साथ ही ये लोग जीवन का खुलकर आनंद लेते हैं. वे कभी ऐसा काम नहीं करते हैं जो उन्‍हें गलत लगे. 
 
- जो लोग जो कुर्सी पर बैठते समय अपने घुटनों को पास-पास रखते हैं, लेकिन नीचे अपने पैरों को दूर-दूर रखते हैं, वे जिम्‍मेदारी लेने से बचते हैं. कह सकते हैं कि ऐसे लोग विपत्ति पड़ने पर सबसे तेजी से भागते हैं. हालांकि बोलने के मामले में वे काफी होशियार होते हैं. 

- जो लोग कुर्सी पर बैठते समय ऊपर पैरों को दूर और नीचे पंजों को जोड़कर बैठते हैं. ऐसे लोग आरामदायक जीवन जीना पसंद करते हैं. वे मेहनत करना पसंद नहीं करते हैं. इन लोगों का दिमाग भी भटकता रहता है और जीवन में कुछ खास नहीं करते. 

- जो लोग कुर्सी पर बैठते समय अपने पैरों को घुटने से लेकर नीचे तक एक सीध में और पासपास रखते हैं, वे अनुशासित जीवन जीना पसंद करते हैं. उनमें टाइम मैनेजमेंट करने की बहुत अच्‍छी खूबी होती है और वे हमेशा अपने आपको बेहतर बनाने के लिए कोशिश करते रहते हैं. ये लोग गैर जिम्‍मेदार और अभद्र व्‍यवहार करने वालों को बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं. लिहाजा ऐसे लोगों से दूर ही रहते हैं. 

- जो लोग कुर्सी या सोफे पर बैठते समय अपने पैर चिपकाकर रखते हैं और थ्‍थोड़ा तिरछा करके बैठते हैं, वे बेहद महत्वाकांक्षी होते हैं और जो ठान लें उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news