Palmistry: बहुत कुछ कहती है आपके हाथ की छोटी उंगली, देखकर ऐसे पहचानें अपनी पर्सनालिटी
Advertisement

Palmistry: बहुत कुछ कहती है आपके हाथ की छोटी उंगली, देखकर ऐसे पहचानें अपनी पर्सनालिटी

Little Finger: कनिष्ठिका उंगली को सबसे छोटी उंगली कहा जाता है. कनिष्ठिका उंगली भी कई तरह की होती है और उसी से इंसान के पर्सनालिटी के बारे में मालूम पड़ता है.

Palmistry: बहुत कुछ कहती है आपके हाथ की छोटी उंगली, देखकर ऐसे पहचानें अपनी पर्सनालिटी

Little Finger: इंसान के शरीर के कई ऐसे अंग होते हैं जो बताते हैं कि वो किस तरह के व्यक्ति हैं. उन्हीं में से एक है कनिष्ठिका उंगली जिसे सबसे छोटी उंगली कहा जाता है. कनिष्ठिका उंगली भी कई तरह की होती है और उसी से इंसान के पर्सनालिटी के बारे में मालूम पड़ता है.  

ऐसे जानें अपनी पर्सनालिटी

जिन लोगों की सबसे छोटी उंगली अनामिका के जोड़ के नीचे होती है वैसे लोग बहुत ही आशावादी होते हैं. ऐसे लोग अपने दुश्मनों को आसानी से माफ कर देते हैं. इस तरह के लोग पुरानी बातों को बहुत लंबा नहीं खींचते हैं. वे उसपर परदा डालने में विश्वास रखते हैं.  

वहीं यदि किसी की उंगली का जोड़ और कनिष्ठिका एक ही लेवस पर है तो वह एक आरक्षित व्यक्ति है. इस तरह के व्यक्ति अंतर्मुखी होते हैं और उन्हें खुलने में ज्यादा समय लगता है. हालांकि बाहर से ऐसे व्यक्ति खुद को एक स्वतंत्र और स्थिर व्यक्तित्व के रूप में चित्रित करते हैं. ऐसे व्यक्ति बेईमानी से नफरत करते हैं और एक स्पष्टवादी व्यक्ति होते हैं. क्योंकि ये लोग अंतर्मुखी होते हैं तो लोग इन्हें अंहकारी समझते हैं. लेकिन जो लोग इनके करीब होते हैं वो जानते हैं कि ये खुशमिजाज किस्म के होते हैं. 

जिन व्यक्तियों की छोटी उंगली जोड़ के ऊपर तक पहुंचती है वे बहुत वफादार दोस्त और साथ ही बहुत संवेदनशील कहलाते हैं. ऐसे लोगों का जीवन  उनके  साथी के इर्द-गिर्द घूमने लगता है, लेकिन आप जो चित्रित करते हैं, वह बिल्कुल विपरीत होता है. वे यह दिखाना पसंद करते हैं कि वो अपने आप में भी खुश हैं और अपने साथी के बिना अच्छी तरह से फल-फूल सकते हैं. ऐसे लोग एक समर्पित व्यक्ति होते हैं जो एक बार किसी चीज पर अपना मन लगा लेते हैं, तो उसे पूरा कर लेते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news