June Lucky Zodiac Sign: जून में जमकर ऐश काटेंगे ये 5 राशि के लोग, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा!
Advertisement

June Lucky Zodiac Sign: जून में जमकर ऐश काटेंगे ये 5 राशि के लोग, दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसा!

June Grah Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रह गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर देखने को मिलता है. जून का महीना शुरू हो चुका है. ऐसे में कई राशि वालों के लिए माह के 30 दिन बेहद लकी होने वाले हैं. जानें इन राशि वालों के बारे में.

 

फाइल फोटो

June Horoscope 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है. प्रत्येक राशि के व्यक्ति पर ग्रह गोचर का खास प्रभाव देखने को मिलता है. हर माह कई बड़े ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान सभी 12 राशियों के जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. ग्रहों की चाल को देखते हुए पूरे माह पड़ने वाले प्रभाव को जाना जा सकता है. ऐसे में जानते हैं किन 5 राशि के जातकों की जून में ऐश होने वाली है.

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून में इस राशि वालों को माता का सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान व्यक्ति को प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार आदि में सफलता मिलेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं और आपको इसमें सहयोग प्राप्त होगा. जून में कोई वाहन आदि खरीद सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. लेखन में रुचि बढ़ेगी और भविष्य में इसका लाभ मिलेगा.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को संपत्ति से आय में वृद्धि होगी. मां धन प्राप्ति हो सकती है. इतना ही नहीं, कला और संगीत के प्रति व्यक्ति का रुझान बढ़ा है. नौकरी में परिवर्तन की संभावना बढ़ रही है. इतना ही नहीं, इस समय स्थान परिवर्तन भी संभव है. आय में बढ़ोतरी हो सकती है. ज्योतिष अनुसार संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है. नौकरी में तरक्की की संभावनाएं बढ़ेंगी. अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. इस दौरान कोई वाहन आदि खरीद सकते हैं.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य आदि किए जा सकते हैं. संतान सुख में वृद्धि की संभावना है. नौकरी कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया जा सकता है. स्थान परिवर्तन भी इस समय संभव है. मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी. आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. परिवार से इस समय धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक राशि

जून माह में भवन सुख का विस्तार होगा. माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा. इतना ही नहीं, व्यक्ति को वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा. पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी. इस समय संतान सुख में बढ़ोतरी हो सकती है. भवन सुख का विस्तार होगा. घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं.   

धनु राशि

जून माह में धनु राशि के जातकों की भी बल्ले-बल्ले होने वाली है. इस दौरान मन शांति मिलेगी. शोध आदि कार्यों के लिए व्यक्ति को किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में अफसरों का सहयोग प्राप्त होगा. स्थान परिवर्तन होगा. वस्त्रों की ओर धनु राशि वालों का रुझान बढ़ेगा. तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे.

Jyotish Upay: जिंदगी बर्बाद कर देती है बद्दुआ, इन उपायों से तुरंत मिलेगी राहत
 

Shash Rajyog: कुंडली में ये राजयोग व्यक्ति को दिलाता है खूब मान-सम्मान, शनि की कृपा से जीवन में खूब कमाते हैं पैसा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news