Horoscope: वृष राशि वालों को आज मिल सकती है गुड न्यूज, तुला वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope: वृष राशि वालों को आज मिल सकती है गुड न्यूज, तुला वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 22 May 2023, Rashifal, Daily Horoscope: सोमवार को मिथुन राशि के करियर में नई शुरुआत करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, दिन की शुरुआत से ही एनर्जेटिक बने रहने से काम समय पर पूरे हो सकेंगे, वहीं धनु राशि के फाइनेंस के बिजनेस से जुड़े लोगों को आज के दिन मुनाफा होने की प्रबल संभावना है.

Horoscope: वृष राशि वालों को आज मिल सकती है गुड न्यूज, तुला वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना राशिफल

Horoscope: तुला राशि के लोग मौसम को देखते हुए इस राशि के बच्चों को बाहर ले जाने से बचें, अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है. वहीं वृष राशि के लोग जो मीडिया से जुड़े हैं उन्हें काम में अच्छे प्रदर्शन के चलते उनके प्रमोशन की संभावना दिखाई दे रही है. जानें अपना राशिफल. 

मेष - मेष राशि के लोगों को यदि ऑफिस में कोई नया काम दिया जाए, तो उसमें कमियां तलाशने के बजाय उसको पूरी लगन के साथ करने पर जोर दें. ऐसे व्यापारी जो ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करते हैं, उनके लिए लिखित के साथ लेनदेन करना उचित रहेगा, अन्यथा भुगतान के समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज का दिन युवाओं के लिए मिलाजुला रहने वाला है, कभी मन बहुत अच्छा हो जाएगा तो कभी मन एकदम से खराब हो जाएगा. संतान की पढ़ाई पर ध्यान देना होगा इसके लिए घर पर ही पढ़ाई से संबंधित एक्टिविटी कराए. हेल्थ में जो लोग पहले से बीमार है उनकी समस्याएं बढ़ सकती है, इसलिए स्वास्थ्य से संबंधित किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें.

वृष - इस राशि के मीडिया से जुड़े लोगों के काम में अच्छे प्रदर्शन के चलते उनके प्रमोशन की संभावना दिखाई दे रही है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो लाभ के लिए उन्हें थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है, ऐसे में धैर्य रखें और मन लगाकर अपना कार्य करें. आज के दिन युवा उत्साह से परिपूर्ण रहेंगे, अपने कार्य को पूरी लगन से करें, परिणाम अच्छा मिलेगा. संतान के साथ समय व्यतीत करें, साथ ही उनके करियर की प्लानिंग भी अभी से शुरू कर दें. सेहत के बात करें तो अपने आसपास साफ-सफाई का खास ध्यान रखें, अन्यथा इंफेक्शन के शिकार हो सकते हैं. 

मिथुन - मिथुन राशि के करियर में नई शुरुआत करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा, दिन की शुरुआत से ही एनर्जेटिक बने रहने से काम समय पर पूरे हो सकेंगे. व्यापारी वर्ग कारोबार में मन मुताबिक मुनाफा न मिलने पर मानसिक दबाव की स्थिति में आ सकते हैं, ऐसे में आपको संयम से काम लेना होगा और मन को शांत रखना होगा. युवा वर्ग यदि ऑनलाइन एजुकेशन के लिए कोई फॉर्म आदि भरना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उपयुक्त है. जीवन साथी की बातों को अनसुना करने से बचें, अन्यथा उनके साथ मनमुटाव हो सकता है. हेल्थ में आज आप कमर के दर्द को लेकर परेशान रहेंगे, इसे हल्के में न लें और डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें.

कर्क - इस राशि के लोगों के कई सहयोगी आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं, परंतु आपको फिर भी किसी की बुराई करने से बचना होगा और अपना पूरा फोकस काम पर रखना होगा. इंपोर्ट एक्सपोर्ट के व्यापारी वाहन में खराबी के चलते परेशान हो सकते हैं, समय-समय पर वाहन की सर्विसिंग कराते रहें. वर्तमान समय में विद्यार्थियों को आलस्य करने से बचना होगा, इस समय थोड़ा सा भी आलस्य उनके परिणाम पर नकारात्मक असर डाल सकता है. घर में भाई बहन से बातचीत और मार्गदर्शन करें,  साथ ही उनके सपोर्ट के लिए तत्पर रहें. सेहत की बात करें तो छोटी-छोटी बीमारियों को हल्के में न लें, अन्यथा एक दिन यह बड़ी बीमारी के रूप में सामने आ सकती है. 

सिंह - सिंह राशि के लोग एक साथ कई कामों को न करते हुए एक समय पर एक ही काम पर फोकस करें, तो यह उनके और उनके संस्थान दोनों के लिए ही उचित रहेगा. व्यापारी वर्ग मुनाफे की चिंता में अपना दिन जाया न करें, जो जैसा चल रहा है उस पर फोकस करते हुए अपना कार्य करें. ग्रहों की स्थिति युवा वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आई है, जिस कारण आपके मनचाहे कार्य पूरे होंगे और समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. घर के सभी बड़े बुजुर्गों की सेवा करनी होगी, तभी आपके समृद्धि के द्वार खुलेंगे. सेहत की बात करें तो बहुत अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचना होगा, अन्यथा गले में खराश और खांसी जैसी समस्या से परेशान हो सकते हैं.

कन्या - इस राशि के लोगों पर ऑफिस में थोड़ा काम का बोझ अधिक रहेगा, तो वही दूसरी ओर छोटी-छोटी बातों को लेकर सहकर्मियों से विवाद नहीं करने से बचना होगा. व्यापारी वर्ग मन मुताबिक कार्य न होने पर बिल्कुल परेशान न हो, व्यापार में इस तरह के उतार-चढ़ाव तो आम बात है. सामाजिक तौर पर इस राशि वाले युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन कुछ उदासीन हो सकता है, क्योंकि ननिहाल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है. जिन लोगों को आंखों में जलन की समस्या है, आंखों को ठंडे पानी से धोते रहे थोड़ी थोड़ी देर में जल्दी आराम मिलेगा.

तुला - तुला राशि के सरकारी विभाग में कार्यरत लोग अभी से अपना बैग तैयार कर लें, क्योंकि स्थान परिवर्तन की प्रबल संभावना है. व्यापारी कारोबार में सतर्क रहें किसी पर भी अत्यधिक भरोसा घातक साबित हो सकता है, इसलिए अपनी ओर से जांच परख के ही कोई निर्णय लें. सैन्य विभाग में प्लेसमेंट की तैयारी कर रहे हैं युवाओं को ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिल रहा है, जमकर मेहनत करें जल्दी शुभ समाचार मिलेगा. अपनों के प्रति थोड़ा अधिक विश्वास रखें, उन पर बेवजह का शक रिश्तों में दूरियां ला सकता है. मौसम को देखते हुए इस राशि के बच्चों को बाहर ले जाने से बचें, अन्यथा स्वास्थ्य खराब हो सकता है. 

वृश्चिक - इस राशि के लोगों की पुरानी योजनाओं में सफलता से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी साथ ही ऑफिस के कार्यों को लेकर सजगता बनाए रखें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उन्हें साझेदार के साथ पारदर्शिता बनाए रखनी होगी अन्यथा छोटी-छोटी बातों को लेकर आपस में मनमुटाव हो सकता है. युवाओं को अपने व्यवहार पर कंट्रोल करना होगा, अन्यथा चंचलता दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है. अपनों के साथ पैसे के मामलों में पारदर्शिता रखनी चाहिए, अन्यथा रिश्तो में दरार आ सकती है. आज आप पैरों में दर्द और सूजन की समस्या से परेशान हो सकते हैं, दर्द में आराम के लिए गुनगुने पानी से पैरों की सिकाई करें.  

धनु - धनु राशि के लोगों को सुचारू रूप से कार्य करने पर ही नौकरी में पदोन्नति हासिल होगी, कार्य को लेकर कोई भी ढिलाई मत दिखाएं. फाइनेंस के बिजनेस से जुड़े लोगों को आज के दिन मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवाओं को लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहना है, तभी उन्हें मनचाही सफलता हासिल होगी. यदि घर में रहते हैं तो मां की सेहत का खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि अचानक से सेहत में गिरावट देखने को मिल सकती है. सेहत की बात करें तो तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान करें. 

मकर - इस राशि के लोगों को नौकरी करते हुए ही नई नौकरी की तलाश करनी होगी, नौकरी में मन नहीं लगे तो भी नई नौकरी के मिलने तक वही करें. वर्तमान समय में कारोबार में अनुभवी व्यक्ति को शामिल करना कारगर साबित हो सकता है. युवा वर्ग को एक बात भली-भांति समझनी होगी, की हार-जीत तो जीवन का हिस्सा है, इसलिए सफलता न मिलने पर निराशा के भंवर से बाहर निकलने का प्रयास करना होगा. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत का खास ध्यान रखना होगा, अचानक से सेहत में गिरावट की आशंका है इसलिए सेवा करने से न चूकें. सेहत की दृष्टि से जिन लोगों को सर्वाइकल की दिक्कत है, आज उनकी समस्याएं बढ़ सकती हैं.

कुंभ - कुंभ राशि के जिन लोगों के हाथ में नौकरी नहीं है, वह अपने संपर्कों को एक्टिव रखें, जल्दी ही आपके काम बनने की संभावना है. जो लोग नए व्यापार की शुरुआत करने का विचार बना रहे हैं, आज का दिन उनके लिए उत्तम है. युवा वर्ग भले ही शारीरिक रूप से मेहनत न करें, लेकिन मानसिक रूप से उन्हें बहुत एक्टिव रहना होगा. अभिभावको को संतान के व्यवहार पर पैनी निगाह रखनी होगी, अन्यथा वह हाथ से निकल सकते हैं. सेहत की बात करें तो, काम तो करे ही लेकिन साथ में आराम भी, अन्यथा अनिद्रा रोगों को न्यौता दे सकती है.

मीन - इस राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ कंपटीशन हो सकता है, साफ-सुथरे माहौल में कंपटीशन करना अच्छी बात है. कारोबारी व्यापारिक प्रतिद्वंद्वियों से बचकर रहें, वह लोग आपको आस्तीन का सांप बनकर डंस सकते हैं. युवा वर्ग की बात करें तो आज सभी परिस्थितियां आपके कंट्रोल में है, इसलिए मनचाहा कार्य करें. घर से दूर रहने वाले लोग पिता के संपर्क में रहें, उनसे बातचीत कर उनका हालचाल लेते रहें, उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. जिन लोगों को बीपी की समस्या है, वह दवाई लेने में कोई कोताही न बरतें, और थोड़े थोड़े समय अंतराल में बीपी चेक करते रहें.

Trending news