Horoscope 16 May 2023: सिंह राशि वालों को आज हो सकता है नुकसान, जानें अन्य राशियों का कैसा रहेगा हाल
Advertisement

Horoscope 16 May 2023: सिंह राशि वालों को आज हो सकता है नुकसान, जानें अन्य राशियों का कैसा रहेगा हाल

Horoscope Today: सिंह राशि के युवा वर्ग की भूलने की आदत के चलते कई काम छूटेंगे और नुकसान हो सकता है, बेहतर होगा कि दिन के कामों की लिस्ट तैयार कर लें, जानें अपना राशिफल.  

 

Horoscope 16 May 2023: सिंह राशि वालों को आज हो सकता है नुकसान, जानें अन्य राशियों का कैसा रहेगा हाल

Horoscope Today 16 May 2023, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को मेष राशि के नौकरीपेशा लोग महिला सहकर्मी के साथ मेलजोल बनाकर चलें, उनके साथ किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को टालने से बचें, वहीं तुला राशि के व्यापारियों के सरकारी कामकाज जो भी रुके हुए थे, वह बाधाएं अब दूर होती नजर आ रही है. जिस कारण अब आगे के काम आसान हो जाएंगे. 

मेष - मेष राशि के नौकरीपेशा लोग महिला सहकर्मी के साथ मेलजोल बनाकर चलें, उनके साथ किसी भी प्रकार के वाद-विवाद को टालने से बचें. व्यापारी ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए उनकी सुख-सुविधाओं पर ध्यान दें ताकि कोई भी ग्राहक दुकान से खाली हाथ न जाएं. युवा वर्ग को करियर में आगे बढ़ने के लिए कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, इसके लिए वह खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाए, शुरूआती दौर पर यह आपको बोझ लग सकती है, लेकिन बाद में आपको इसकी आदत हो जाएगी. ग्रहों की स्थिति को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह बाहर का बना न खाएं, अन्यथा पेट की समस्या से परेशान हो सकते हैं.

वृष - इस राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को बॉस और वरिष्ठ लोगों का सानिध्य काम आएगा, बॉस के मार्गदर्शन से कई मुश्किल काम आसान हो जाएंगे. खाद्य पदार्थ के व्यापारियों को बड़ी मात्रा में माल स्टॉक करके रखना चाहिए, जिससे कोई भी ग्राहक खाली हाथ न लौटे. युवा वर्ग मित्रों और रिश्तेदारों के साथ विश्वास का रिश्ता बनाए रखें, साथ ही बीच बीच में उनसे मिलते भी रहा करें. आज आपको परिवार की आर्थिक रूप से मदद करनी पड़ सकती है, ऐसे में मदद करने से अपने कदम पीछे न हटाएं. सेहत की बात करें तो मौसम गर्म होने के कारण तरल पदार्थों के सेवन पर जोर देना चाहिए.

मिथुन - मिथुन राशि के लोगों को इधर-उधर की बातों की जगह अपना पूरा फोकस ऑफिशियल कार्यों को करने पर देना होगा. व्यापारी वर्ग को  धन से संबंधित लापरवाही करने से बचना होगा, कोई बिना लेनदेन लिखा पढ़ी के साथ करें, अन्यथा बाद में बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवाओं को वक्त रहते अपनी संगत को सुधारने पर ध्यान देना होगा, अन्यथा कुसंगति भारी पड़ सकती है. अभिभावकों को बच्चों की हरकतों पर पैनी निगाह रखनी होगी, साथ ही समय रहते ही गलत हरकतों पर अंकुश भी लगाना होगा. स्वास्थ्य में चल रही लापरवाही आपके सामने बड़ी समस्या पैदा कर सकती है, इसलिए बीमारी से संबंधित सभी परहेजों को सख्ती से पालन करने की कोशिश करें.

कर्क - इस राशि के सरकारी विभाग से जुड़े लोगों को कार्य में तेजी बनाए रखनी होगी,क्योंकि उच्चाधिकारी कभी भी राउंड पर आ सकते हैं. शेयर मार्केट का बिजनेस करने वाले लोगों को  सोच-समझ कर निवेश करना होगा, अचानक से मार्केट में उछाल आने से आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग की बात करे तो  नकारात्मक ग्रह अपना प्रभाव बनाते हुए हैं, आपको भ्रमित कर सकते हैं, वर्तमान समय में ज्ञानी व्यक्ति के सानिध्य में अपना समय व्यतीत करने की कोशिश करें. परिवार की जरूरतों को पूरा करना आपका दायित्व है लेकिन कुछ नजर बैंक बैलेंस की ओर भी रखनी चाहिए, इसलिए आपको क्रेडिट कार्ड का उपयोग भी बहुत संतुलित मात्रा में करना चाहिए. महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए आज कुछ हार्मोनल डिसऑर्डर जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह - सिंह राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश में है उनको कंपनियों से संपर्क बनाने चाहिए, दूसरी जगह से सकारात्मक सूचना मिल सकती है. ऐसे व्यापारी जो पैतृक बिजनेस करते हैं, उनके परिवार के साथ कुछ मनमुटाव हो सकते हैं, ऐसे में आपको बहुत समझदारी से काम लेना होगा. युवा वर्ग की भूलने की आदत के चलते कई काम छूटेंगे और नुकसान हो सकता है, बेहतर होगा कि दिन के कामों की लिस्ट तैयार कर लें. घर के बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, यदि वह बीमार चल रहें हैं तो उनका विशेष ख्याल रखें. सेहत की बात करे तो खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा, पौष्टिक आहार का सेवन करें, जो प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने वाला हो. 

कन्या - इस राशि के जिन लोगों की महिला बॉस हैं, उन्हें उनका सम्मान करना चाहिए, उनके कार्यों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. व्यापारी वर्ग की बात करे तो कामकाज के दबाव के बीच मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी होगी, जिसके लिए काम से कुछ देर का ब्रेक लेकर आराम करना चाहिए. युवाओं को आज के दिन हर परिस्थिति में खुद को संतुलित रखने की आवश्यकता पड़ेगी. घर से संबंधित चीजों के लिए यदि कोई लोन या कर्ज ले रखा है, उसे खत्म करने की प्रक्रिया शुरू कर दें. रक्तचाप से संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहें. साथ ही हो सके तो खानपान में फलों का अधिक सेवन करें. 

तुला - तुला राशि के लोगों को अपनी मेहनत को और बढ़ाना होगा, जिससे रुका हुआ प्रमोशन जल्दी से प्राप्त हो सके. व्यापारियों के सरकारी कामकाज जो भी रुके हुए थे, वह बाधाएं अब दूर होती नजर आ रही है. जिस कारण अब आगे के काम आसान हो जाएंगे. युवा वर्ग आज के दिन बिना मांगे दूसरों के मामले में सलाह कतई न दें,अन्यथा आप बिना बात के फंस सकते हैं. अभिभावक बच्चों की पढ़ाई और करियर को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. सेहत की बात करे तो जो लोग पहले से बीमार चल रहे हैं  और उनको आराम नहीं मिल रहा है, तो वह डॉक्टर की सलाह से पैथी बदल सकते हैं. 

वृश्चिक - इस राशि के लोग यदि नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं, तो नयी नौकरी के प्रयास के लिए आज का दिन उत्तम है. व्यापारी वर्ग को आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए परिश्रम और समर्पण के साथ काम में लगे रहना चाहिए. युवा वर्ग को अनावश्यक लैपटॉप या मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग से बचना होगा, अन्यथा इस आदत से उनका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. यदि काफी समय से रिश्तेदारों और करीबियों भेंट नहीं हुई है, तो उनके साथ मिलने की योजना बना सकते हैं. सेहत की दृष्टि से यदि आप किसी बीमारी के चलते दवाइयों का सेवन करते है तो उसको नियमित लेना न भूलें. 

धनु - धनु राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को ऑफिशियल षड्यंत्र के प्रति अलर्ट रहना होगा, क्योंकि कोई बेहद करीबी मित्र ही आपके  खिलाफ साजिश रच सकता है. व्यापारियों को अपने महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखने चाहिए, क्योंकि जल्दी ही उन्हें  उन कागजों की जरूरत पड़ सकती है. विद्यार्थियों को कठिन विषयों का रिवीजन अनिवार्य तौर पर करते रहना चाहिए, जिससे आपकी कठिन विषयों पर पकड़ मजबूत बन जाए. अपनी ओर से पारिवारिक सदस्यों के साथ बहस करने से बचें, अन्यथा यह आपके रिश्ते में दूरियों को बढ़ा सकता है. सेहत की बात करे तो आज आप कमर दर्द, जोड़ों का दर्द व सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की समस्याओं को लेकर परेशान हो सकते हैं. 

मकर - इस राशि के लोगों के लिए ग्रहों की स्थिति शुभ संकेत लेकर आई है, ऑफिशियल कामकाज में आ  रही बाधाएं जल्द ही दूर होती नजर आ रही है. जिन लोगों ने हाल ही में व्यापार शुरू किया है वह कारोबार के शुरुआती दौर में आर्थिक तंगी से परेशान हो सकते हैं. विवाद होने पर प्रेमी युगल ब्रेकअप का निर्णय ले सकते हैं, जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बचें. पारिवारिक सदस्यों के साथ संवादों में कमी होने पर उनके साथ मतभेद होने की आशंका है जिसकी वजह से घर का माहौल अशांत हो सकता है. सेहत की बात करें तो नियमित रूप से व्यायाम करना सबसे अच्छा रहेगा. 

कुंभ - कुंभ राशि के नौकरी से जुड़े लोगों को सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला स्वभाव परेशान कर सकता है. व्यापारी वर्ग किसे नए प्रोजेक्ट में निवेश करने से पहले पर्याप्त बजट की व्यवस्था कर ले, ऐसा करना आपके व्यापार के लिए उचित रहेगा. युवा वर्गों को सामाजिक कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना होगा, इससे नए लोगों के साथ आपके संपर्क स्थापित होंगे. किसी बाहरी मुद्दे पर परिवार में जीवनसाथी से विवाद न करें, पार्टनर के नाराज होने पर उन्हें मनाना मुश्किल हो जाएगा. गर्भवती महिलाओं को अपना ख्याल रखना होगा,  डाइट में पौष्टिक आहार को शामिल करें और डॉक्टर के संपर्क में बनी रहें.

मीन - इस राशि के लोग सहकर्मियों के साथ मेलजोल बना कर चलें, अपने प्रयास से ऑफिस का माहौल शांत रखें. बिजनेस का भार अधिक रहेगा व्यापार को बढ़ाने के लिए विचार और सुझाव दोनों ही आएंगे. युवा और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, युवाओं का काम करने में और विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा. यदि माताजी ज्यादा उम्र की है तो उनके स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें तबीयत नरम होने पर डॉक्टर से तत्काल संपर्क करें. सेहत की दृष्टि से पहले से बीमार लोगों को दवाइयों में लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

Trending news