Holi 2023 Night Remedies: आज मां लक्ष्मी का हो सकता है आपके घर में आगमन, रात में जरूर करें ये काम
Advertisement

Holi 2023 Night Remedies: आज मां लक्ष्मी का हो सकता है आपके घर में आगमन, रात में जरूर करें ये काम

Holi 2023: ज्योतिष अनुसार मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए होली का दिन बेहद खास है. होली की रात किए गए ये काम मां लक्ष्मी की कृपा दिलाते हैं और व्यक्ति को जीवन में पैसों की तंगी नहीं रहती.

 

फाइल फोटो

Holi Remedies: आज देशभर में धूमधाम के साथ होली का त्योहार मनाया जा रहा है. इस दिन एक-दूसरे को रंग लगाकर गले मिलकर होली का पर्व मनाया जाता है. लेकिन हिंदू शास्त्रों के अनुसार इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भी कुछ उपायों को किया जा सकता है. मान्यता है कि अगर किसी जातक को धन संबंधी समस्या का सामना करना पड़ रहा है या फिर बहुत मेहनत के बाद भी पैसा नहीं रुकता, तो होली की रात कुछ उपायों को करने से व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आज की रात की गई चंद्रमा की पूजा व्यक्ति को आर्थिक तंगी से निजात दिलाते हैं. इतना ही नहीं, जल्द ही व्यक्ति कुंडली में धनयोग बनने लगता है. जीवनभर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. ऐसे में जानते हैं होली के रात किए गए ये उपाय व्यक्ति को कैसे अमीर बना सकते हैं.

पैसों की तंगी से बचने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली की रात इन उपायों को करने से मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. व्यक्ति को जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती. होली की रात चंद्रमा के उदय होने के बाद घर की छत पर जहां चांद दिखाई दे वहां खड़े हो जाएं. इसके बाद चंद्रमा का स्मरण करते हुए चांदी की प्लेट में सूखे छुहारे और कुछ मखाने रख लें. इसके बाद शुद्ध घी का दीपक जलाएं और धूप-अगरबत्ती अर्पित करें. दूध से चंद्रमा को अर्घ्य अर्पित करें. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में ग्रहों की स्थिति मजबूत करने के लिए चंद्रमा को प्रसन्न करने से काफी लाभ मिलता है.

बता दें कि इस दिन रात में चंद्रमा को अर्घ्य देने के बाद सफेद मिठाई, केसर मिश्रित साबूदाने की खीर अर्पित कर दें. इसके बाद प्रसाद और खीर को बच्चों में बांट दें. कहते हैं कि इस दिन प्रसाद में मखाने बांटना भी शुभ माना जाता है. इस उपाय को करने के लिए सिर्फ होली की रात का इंतजार करने की जरूरत नहीं है. बल्कि किसी भी माह की पूर्णिमा की रात को इस उपाय को किया जा सकता है. इससे व्यक्ति के जीवन में कभी भी आर्थिक संकट नहीं रहता.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news