Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, अच्छे प्रदर्शन का प्राप्त होगा पुरस्कार
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, अच्छे प्रदर्शन का प्राप्त होगा पुरस्कार

Today Rashifal: सिंह राशि के युवाओं की मित्र मंडली में बढ़ोतरी होगी तो वही पुराने दोस्तों से भी संपर्क रखना होगा. मिथुन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर नए कार्य करने को मिल सकते हैं.

 

आज का राशिफल

Horoscope Today 18 March 2023: शनिवार को मेष राशि के लोग यदि किसी मीटिंग में प्रेजेंटेशन देने जा रहे हैं तो आज आपके काम की सराहना होगी. वहीं, तुला राशि के व्यापारियों की आज के दिन ग्राहकों से अनबन होने की आशंका है, इसलिए आपको पहले से ही सचेत रहना होगा, जिससे विवाद की स्थिति न बने.

मेष- मेष राशि के लोग यदि किसी मीटिंग में प्रेजेंटेशन देने जा रहे हैं तो आज आपके काम की सराहना होगी. व्यापारियों को विपरीत परिस्थितियों को देखते हुए पार्टनर के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना होगा, तभी व्यापार की उन्नति संभव है. युवाओं को विषम स्थिति में मौन रहना चाहिए अथवा शब्दों का प्रयोग न के बराबर करना ही आपके लिए उत्तम रहेगा. अपना ज्यादा से ज्यादा समय संतान के साथ व्यतीत करें और पढ़ाई में उसकी मदद भी करें. सेहत की दृष्टि से डिहाइड्रेशन की समस्या परेशान कर सकती है. पानी अधिक मात्रा में पीने की कोशिश करें.

वृष- इस राशि के लोगों को ऑफिशियल काम सजग होकर करने होंगे, काम में गलतियां कम से कम हो इस बात का बेहद ध्यान रखें. व्यापारियों को नए ग्राहकों के साथ-साथ पुराने ग्राहकों के साथ भी संबंध को बनाए रखना होगा, इसलिए पुराने ग्राहकों पर भी दृष्टि डालते रहें . घर में यदि किसी बड़े का जन्मदिन है तो युवाओं को ऐसे अवसर पर उन्हें कुछ उपहार देना चाहिए, साथ ही दिन की शुरुआत बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेकर करें. पारिवारिक विवादों में सोच समझकर निर्णय लेना होगा जल्दबाजी में लिए गए निर्णय से भविष्य में पछताना पड़ सकता है. डिप्रेशन के रोगी डॉक्टर के संपर्क में रहे और उनके बताए गए नियमों का कठोरता से पालन करें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को कार्यस्थल पर नए कार्य करने को मिल सकते हैं, आपके हिडेन टैलेंट को बाहर निकालने का यह एक सुनहरा अवसर है. व्यापारी वर्ग ग्राहक की डिमांड के अनुसार यह माल स्टॉक करें, अनावश्यक माल डंप करने से आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. युवाओं को दूसरों पर ध्यान देने से बचना होगा यह समय अपने भविष्य को संवारने का है. घर में मौसी के साथ ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश करें. अपनी ओर से उन्हें खुश रखें यदि उनका जन्मदिन है तो उन्हें कोई उपहार भी दें. घर में यदि इस राशि के छोटे बच्चे हैं तो उन्हें ठंडी खाने पीने की चीजों से दूर रखें, अन्यथा उनका गला खराब और सर्दी खांसी हो सकता है.

कर्क- इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा इसलिए आज आप जो भी काम करते जाएंगे, उन सभी कामों में आपको लगातार सफलता हासिल होगी. लाइफ पार्टनर है यदि बिजनेस पार्टनर है तो व्यापार में आज लाभ होने की प्रबल संभावनाएं बनेगी. युवाओं को खुद को अपडेट करने के लिए पर्सनैलिटी डेवलपमेंट क्लासेस का सहारा लेना चाहिए, साथ ही पढ़ाई पर भी फोकस करना होगा. बच्चों के साथ समय व्यतीत करें उनके साथ कोई इनडोर या आउटडोर गेम भी खेल सकते हैं. इससे आपकी भी मानसिक और शारीरिक तौर पर एक्सरसाइज हो जाएगी. जो लोग हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं उनको आयुर्वेद का सहारा लेने पर आराम मिलेगा.

सिंह- सिंह राशि के लोग अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए तत्पर रहें, आपका यही ज्ञान आने वाले समय में आपको उच्च पदवी दिलाएगा. जो लोग दूध का व्यापार करते हैं या दूध से निर्मित सामान को बेचते हैं उनको आज अच्छा मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं की मित्र मंडली में बढ़ोतरी होगी तो वही पुराने दोस्तों से भी संपर्क रखना होगा. अपनी बोली और व्यवहार के चलते पारिवारिक विवादों को सुलझाने में आपकी अहम भूमिका रहेगी, जिस कारण आप सभी के चहेते बनेंगे. पेट की समस्या से परेशान लोगों को चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाए रखनी होगी. 

कन्या- इस राशि के लोगों पर ऑफिशियल कार अचानक से बढ़ सकते हैं, सफलता हासिल करनी है तो काम भी ज्यादा करने होंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े कारी कारोबारियों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं जाने वाला है, सोचा हुआ मुनाफा प्राप्त न होने से मन उदास हो सकता है. युवाओं के जीवन में चल रही भागदौड़ से आज उन्हें कुछ राहत मिल सकती है, जिससे वह आज खुद को हल्का महसूस करेंगे. घर में नन्हे मेहमान के आगमन की गुड न्यूज़ मिल सकती है, गुड न्यूज मिलते ही सभी लोग प्रफुल्लित हो जाएंगे. अनावश्यक खाली पेट न रहे हल्का-फुल्का कुछ न कुछ खाते रहें अन्यथा गैस्ट्रिक की समस्या हो सकती है. 

तुला- तुला राशि के लोग काम में अच्छा प्रदर्शन रखें. यदि टीम को लीड कर रहे हैं तो उन्हें आगे रखें जिससे कोई निराश न हो. आज के दिन व्यापारियों की ग्राहकों से अनबन होने की आशंका है इसलिए आपको पहले से ही सचेत रहना होगा जिससे विवाद की स्थिति न बने. पढ़ाई में रुकावट का सामना करने से युवाओं का व्यवहार चिड़चिड़ा हो सकता है, जिस कारण उन्हें अनावश्यक ही क्रोध भी आएगा. संतान परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरेगी, ऐसे में घर के सभी लोगों का उसका मनोबल और बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. जिन लोगों का हाल में ही ऑपरेशन हुआ है उन लोगों को अपना खास ध्यान रखना होगा अपने आसपास सफाई का विशेष ध्यान दें इंफेक्शन होने का खतरा है. 

वृश्चिक- इस राशि के जिन लोगों ने जॉब के लिए अप्लाई किया है, आज उनका नाम सिलेक्टेड कैंडिडेट की लिस्ट में शामिल हो सकता है. व्यापारी वर्ग के नए संपर्क स्थापित होंगे, नए संपर्कों के माध्यम से व्यापार को लाभ होगा. युवाओं को दोस्तों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा उनके साथ समय बिताने पर आपको अच्छा लगेगा. पिता के साथ तालमेल बनाकर चले, ऐसा कुछ भी न करें जो उनके दिल को दुखी करें. गरिष्ठ भोजन से परहेज करना होगा अन्यथा कब्ज की दिक्कत हो सकती है, जितना हो सके आहार में फल और फाइबर की मात्रा को बढ़ाने की कोशिश करें.  

धनु- धनु राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन के चलते पुरस्कार मिल सकता है. मेहनत के लिए तैयार रहें आगे भी ऑफिशियल कार्य बनते जाएंगे. व्यापारियों को विवादित मामलों में सजग रहना होगा, क्योंकि कोर्ट कचहरी तक की होने की आशंका है. यदि काम में सफलता न मिले तो युवाओं को निराशा के भंवर में फंसने से बचना होगा, अपने प्रयासों को जारी रखें जल्दी आपको सफलता मिलेगी. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे आपके साथ साथ सभी को अच्छा महसूस होगा. सेहत का खास ध्यान रखना होगा हेल्थ में अचानक से गिरावट की आशंका है. 

मकर- इस राशि के मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी स्टोरी कवर करने का अवसर मिल सकता है, जो उनके करियर में चार चांद लगाने में मदद भी करेगा. व्यापारियों को आय और खर्च के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा,  संभावना है कि आज आय से अधिक खर्च हो सकते हैं. युवाओं को मन को शांत करके ही काम की शुरुआत करनी होगी, मन की शांति के लिए सुबह जल्दी उठकर योग और ध्यान लगाएं. यदि मां कई दिनों से बीमार थी तो अब आराम मिलेगा. अनावश्यक तनाव व्यवहार को चिड़चिड़ा और स्वास्थ्य को खराब कर सकता है इसलिए तनाव से बचने का प्रयास करें. 

कुंभ- कुंभ राशि के एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोग बढ़-चढ़कर काम करें. होटल या रेस्टोरेंट में ग्राहकों की आवाजाही बढ़ेगी जिसके चलते इससे जुड़े लोगों को बड़ा मुनाफा होने की प्रबल संभावना है. युवाओं को वर्तमान के कार्यों में अभी और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है. पुराने रिश्तेदारों से संपर्क स्थापित करने का मौका मिलेगा, उनसे बातचीत करके और मिलकर पुरानी यादें ताजा होंगी. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजग रहना होगा और डॉक्टर से रूटीन चेकअप भी कराती रहें.

मीन- इस राशि के लोग मन में सीखने की इच्छा को बनाए रखें और कर्मठ बने रहें. आपकी कर्मठता ही लक्ष्यों को हासिल करने में आपकी मदद करेगी. व्यापारियों को बड़ी कंपनियों से सौदा करते वक्त अलर्ट रहना होगा, सभी दस्तावेजों को मजबूत रखें. युवाओं को जिस कार्य का अनुभव न हो उस कार्य की जिम्मेदारी लेने से बचना होगा, काम पूरा न होने की स्थिति में सबकी अंगुली आपकी तरफ उठ सकती हैं. अपनों की अधिकारपूर्ण बातों को अंहकार न समझे, उनके अधिकार में आपके लिए प्यार और परवाह छिपी है. ठंडी खाने-पीने की चीजों से परहेज करें. स्वास्थ्य कुछ गड़बड़ हो सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news