Horoscope Today: हफ्ते के पहले दिन ऑफिस से मिलेगी खुशखबरी, हो सकता है प्रमोशन; जानें अपना राशिफल
Advertisement

Horoscope Today: हफ्ते के पहले दिन ऑफिस से मिलेगी खुशखबरी, हो सकता है प्रमोशन; जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के युवा जिस क्षेत्र में निपुण हैं, उसी क्षेत्र में कंपटीशन करें और व्यर्थ की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से बचें, अन्यथा सिर्फ समय की बर्बादी होगी. कर्क राशि के लोगों को कार्यस्थल की जरूरी बैठकों में भागीदारी करने का मौका मिल सकता है.

आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 January: सोमवार को वृश्चिक राशि के लोग यदि कोई नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें और काम की शुरुआत पूरे उत्साह के साथ करें. वहीं, वृष राशि के लोगों के काम से उनके वरिष्ठ अधिकारी खुश होंगे, जिसके चलते उनके प्रमोशन होने की भी संभावना है.

मेष- इस राशि के लोगों को कामकाज को लेकर व्यस्तता का माहौल बना रहेगा, अपने कार्य पर ही फोकस रखें तो अच्छा रहेगा. जिन व्यापारियों की योजनाएं किसी कारणवश लागू नहीं हो पाई थीं, उन्हें इसे लागू करने के फिर से प्रयास करने चाहिए. युवा रचनात्मक व मन पसंदीदा कार्य करके खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे, इसके साथ ही उनकी पसंदीदा काम करने में रुचि भी बढ़ेगी. परिवार की जिम्मेदारियों से कतई पीछे न हटें, परिस्थिति चाहे जैसी भी हो, कर्तव्य निर्वहन में अपना पूरा योगदान दें. जो लोग शराब पीते हैं, उनको अब अपनी सेहत को लेकर जागरूक होना होगा, क्योंकि लीवर से संबंधित बीमारी होने की आशंका है.

वृष- वृष राशि के लोगों के काम से उनके वरिष्ठ अधिकारी खुश होंगे, जिसके चलते उनके प्रमोशन होने की भी संभावना है. मौसम अनुकूल न होने के कारण अनाज के व्यापारियों को थोड़ा संभल कर रहना होगा, क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की संभावना है. युवाओं की महत्वाकांक्षी योजनाएं पूरी होने की आशंका है, लेकिन फिर भी आपको उम्मीद का दामन नहीं छोड़ना है और मेहनत करते रहना है. नजदीकी रिश्तेदार से बेवजह की बात को लेकर तनाव हो सकता है, विवाद की वजह आपकी  तरफ से न हो इस बात का खास ध्यान दें. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उन्हें नियमित दवाइयों का सेवन करना होगा, थायराइड बढ़ने पर दिक्कत हो सकती है.

मिथुन- इस राशि के लोगों को डेली के काम से हटकर कुछ नए काम करने को मिल सकते हैं. जिसे वह मन लगाकर करेंगे. व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं है, जहां एक तरफ आय में कमी होगी तो वहीं दूसरी तरफ खर्चों की लिस्ट पहले से कुछ और लंबी हो सकती है. युवा अगर किसी कठिनाई में फंस जाते हैं तो वरिष्ठों या फिर मित्र से पूछना उत्तम रहेगा, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी. व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी अपनों के लिए समय निकालना चाहिए. काम के साथ साथ अपनों को समय देना भी जरूरी है. शुगर के मरीजों को खानपान में सावधानी बरतनी चाहिए, इसके साथ ही शुगर भी नियमित रूप में चेक करते रहें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल की जरूरी बैठकों में भागीदारी करने का मौका मिल सकता है, तैयारी कीजिए. यदि कोई कोचिंग संस्थान चलाते है तो स्टूडेंटस की संख्या में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है, जिसके चलते शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. युवा आज के दिन खुद को  ऊर्जा से भरपूर और सकारात्मक रखें, क्योंकि आज  आपको एक साथ कई काम को  करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. नए रिश्तों को थोड़ा समय देने की जरूरत है, अविश्वास और कम्यूनिकेशन गैप के कारण रिश्ते की डोर कमजोर पड़ सकती है. जिन लोगों को पाइल्स की दिक्कत रह चुकी है वह लोग मिर्च-मसाले वाले भोजन से परहेज करें, अन्यथा उनकी समस्याएं उभर सकती है.

सिंह- इस राशि के लोगों को न चाहते हुए भी ऑफिस की कई जिम्मेदारियों का भार उठाना पड़ सकता है. व्यापारियों को आज आर्थिक लाभ पाने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे. परिश्रम के साथ आगे बढ़ें जिसका फल निश्चय ही मिलेगा. युवाओं के लिए आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है, घर के साथ बाहर भी बड़ो का आशीर्वाद, प्यार और स्नेह प्राप्त होगा. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखकर आवश्यकता से ज्यादा धन खर्च करने से बचना होगा. स्टोन के मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए इसके इलाज में किसी तरह की लापरवाही मत करें और लगकर इसका इलाज कराएं.

कन्या- कन्या राशि के लोग बॉस के समक्ष ज्ञान का बखान करने से बचें वरना यह आपको मुश्किलों में डाल सकता है. व्यापारी दूसरों के बहकावे में आकर खुद को भ्रमित न करें, अन्यथा यह खुद के पैर पर कुल्हाड़ी मारने जैसा होगा. सदैव अपने विवेक का प्रयोग करें. युवा जिस क्षेत्र में निपुण हैं उसी क्षेत्र में कंपटीशन करें और व्यर्थ की प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से बचें अन्यथा सिर्फ समय की बर्बादी होगी. अपने व्यवहार की कमियों को दूर करने का प्रयास करें. इसके साथ ही परिवार और कार्यस्थल पर सभी लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा. जो रोगी डिप्रेशन से पीड़ित हैं उन्हें अपने डॉक्टर के संपर्क में रहना चाहिए. 

तुला- इस राशि के लोगों कर्मक्षेत्र में काम करते समय तकनीकी साधनों का प्रयोग करें, जिससे परिश्रम और समय दोनों की ही बचत होगी. व्यापार से संबंधित सभी तरह के निर्णय लेने में आसानी होगी. युवाओं को इस समय मित्रों के साथ ग्रुप स्टडी करना लाभकारी रहेगा,  इससे उनके कठिन विषयों में पकड़ मजबूत होगी. जीवनसाथी से अनावश्यक ही किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है, जितना हो सके शांत रहने की कोशिश करें. मन में अनावश्यक कारण से उलझन बनी रहेगी, इसका एक कारण बिगड़ता स्वास्थ्य भी हो सकता है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों का सहकर्मियों के साथ  तालमेल बेहतरीन होगा, कार्य में सफलता भी मिलेगी. यदि आप कोई नया व्यापार शुरू करने जा रहे हैं तो बड़ों का आशीर्वाद लेना न भूलें और काम की शुरुआत पूरे उत्साह के साथ करें. युवा मित्रों के साथ नए प्रोजेक्ट प्लान कर सकते हैं, जिसमें उन्हें पूरी सफलता भी मिलेगी. घर में बिजली का काम यदि पेंडिंग पड़ा है तो उसे वक्त रहते ही करा लें क्योंकि घर में आग लगने की आशंका है. सुरक्षा के सभी उपायों के लिए अलर्ट रहें. ठंड के कारण गठिया रोग से परेशान लोगों की दर्द की समस्या बढ़ सकती है.

धनु- इस राशि के लोग बिना किसी रूकावट के ऑफिस के काम को अंजाम दे पाने में कामयाब रहेंगे. यदि व्यापार के सिलसिले में कई दिन से बैंक के चक्कर काट रहे थे, तो आज आपको राहत मिलने वाली है. बैंक के कारण अटके हुए काम आज पूरे हो सकेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें युवा समग्र अध्ययन के बजाय मजबूत पक्षों पर ध्यान दें. घर की सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, आपके साथ साथ घर के सभी लोगों के चेहरे पर खुशी छाई होगी. मां के स्वास्थ्य में अचानक से गिरावट आने की आशंका है इसलिए उनकी सेहत का  खास ध्यान रखना होगा.

मकर- मकर राशि के लोगों का  पूरा दिन प्रसन्नता के भाव से भरपूर रहेगा. जिस कारण वह आज सभी से प्रसन्न होकर बात करेंगे साथ ही काम भी मन लगाकर करेंगे. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ होने की प्रबल संभावनाएं है. युवा अपने व्यवहार और हंसी मजाक के तरीके से  लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे. जिस कारण वह सभी के चहेते बनेंगे. घर का वातावरण आपके प्रयास से अच्छा बना रहेगा. सभी के साथ बैठकर हंसी मजाक करें, हो सके तो कहीं बाहर जाने का प्लान करें. कमर में दर्द और नसों में  खिंचाव हो सकता है, दर्द में आराम के लिए नियमित तौर पर कमर बेल्ट का प्रयोग करें.

कुंभ- इस राशि के लोग कामकाज को लेकर नई जिम्मेदारियां उठाने के लिए पूरी तरह तैयार रहें, पहले की जिम्मेदारियों के साथ साथ नई जिम्मेदारी भी आ सकती है. खाने-पीने या रेस्टोरेंट का कारोबार करने वाले व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होने के आसार है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा, उन्हें भी लापरवाही न बरतने की सलाह दें. आर्थराइटिस के रोगियों को नियमित रूप से एक्सरसाइज करनी चाहिए जिससे उन्हें दर्द से छुटकारा मिल सके.

मीन- मीन राशि के लोग यदि टीम के लीडर हैं तो अपने अपने साथियों पर कठोर नियम लागू न करें, उनके साथ अपना रवैया सही रखें, तभी वह मन लगाकर काम करेंगे. कारोबारियों के करीबी लोग उनका मनोबल बढ़ाने में मदद करेंगे, मार्गदर्शन सही मिलने पर आप व्यापार के लिए नई योजनाएं बना सकेंगे. युवाओं को भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद करने से बचना चाहिए, यह समय सिर्फ कल्पना मात्र के लिए नहीं, अपितु कुछ करने का है. रिश्तेदारों के संपर्क में रहने की कोशिश करें. मिलकर न सही फोन पर ही उनका हालचाल लेते रहें. काम के साथ आराम भी करते रहें. सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news