Daily Horoscope: इन राशि वालों का ऑफिस में होगा प्रमोशन, मंगलवार का दिन रहेगा खास; जानें अपना राशिफल
Advertisement

Daily Horoscope: इन राशि वालों का ऑफिस में होगा प्रमोशन, मंगलवार का दिन रहेगा खास; जानें अपना राशिफल

Horoscope 27.09.2022: धनु राशि के लोगों को गंभीर बीमारियों को अनदेखा नहीं करना चाहिए बल्कि इलाज कराना चाहिए, जानें अपना राशिफल. 

Daily Horoscope: इन राशि वालों का ऑफिस में होगा प्रमोशन, मंगलवार का दिन रहेगा खास; जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope: मंगलवार को सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, इस जिम्मेदारी को पूरी क्षमता से निभाएं वहीं कुंभ राशि के खाद्य पदार्थों का व्यापार करने वाले कारोबारी आज लाभ कमा सकेंगे.

मेष - मेष राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, वह अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखें और ऊर्जावान होकर काम करें. खुदरा व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ अधिक अच्छा रहने वाला है, उन्हें ठीक ठाक मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा. युवाओं को भी आज अपनी क्षमताओं और प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा जिससे उनमें और भी निखार आएगा. तनाव की स्थिति में घर का वातावरण खराब हो सकता है, वैसे भी तनाव में रहने से सेहत बिगड़ती है और इसका असर हार्ट पर पड़ता है. हाई बीपी और शुगर की समस्या वाले सचेत रहें, इन दोनों ही रोगों को कंट्रोल में रखने के लिए आपको लाइफस्टाइल में बदलाव करना होगा. समाज में समान रूप से सभी का सम्मान करना चाहिए और छोटों से स्नेह भी करना चाहिए.

वृष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में पूरा टाइम देने के साथ ही काम ठीक से करना चाहिए क्योंकि बॉस की निगाह आप पर है. व्यापारियों को अपने कारोबार के प्रचार प्रसार पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि मार्केटिंग का एक फार्मूला जो दिखता है वह बिकता है भी होता है. युवा बिना सोचे समझे अपने ज्ञान का दंभ न करें, यह दंभ उनका अपमान भी करा सकता है क्योंकि दंभ में कुछ गलत भी कह सकते हैं. पूरे परिवार के साथ देवी मां की उपासना करें,कम से कम नवरात्र में सभी सदस्य आरती में शामिल हों इससे माहौल प्रफुल्लित रहेगा. बदलते मौसम का स्वास्थ्य पर खराब असर पड़ सकता है इसलिए सचेत रहें और सेहत का ध्यान रखें. जरूरतमंदों की मदद करने का मौका न छोड़ें, जब भी अवसर मिले यथायोग्य सहयोग करते रहें. 

मिथुन - मिथुन राशि के लोग अपने कार्य में किसी तरह की ढिलाई न करें नहीं तो कार्य पेंडिंग हो कर फंसता जाएगा फिर निपटाना मुश्किल होगा. जिन कारोबारियों ने बिजनेस लोन के लिए अप्लाई कर रखा है उन्हें लोन मिलने में सफलता प्राप्त होगी. अज्ञात कारणों से युवाओं के मन में भय हो सकता है लेकिन इस भय से भयभीत नहीं होना है बल्कि साहस से इसे दूर भगाना होगा. भाई बहन चाहे छोटे हों या बड़े, उन्हें धैर्य रखने की सलाह दें. हाईपरटेंशन की आशंका है इसलिए बहुत तनाव न लें और दिन को पूरी मौज मस्ती के साथ मनाएं. वाणी और व्यवहार में संयम बरतते रहें और किसी से भी विवाद न करें सभी से प्यार से बात करें.

कर्क - इस राशि के लोगों के करियर के मामले में उन्नति का द्वार खुल सकता है, घर में खीर बना कर देवी मां को भोग लगाएं. व्यापार में हो रहे नुकसान को देखते हुए कुछ नया स्टार्ट करना होगा तभी आगे का काम चल सकेगा. कार्य की जिम्मेदारी युवाओं को स्वयं ही लेनी होगी, किसी दूसरे के सहारे काम को टालना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं. लगातार गलतियों के चलते परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं, अपनी गलतियों का सुधारने का प्रयास भी करें. हृदय के मरीजों को सावधानी रखनी होगी, दवाएं नियमित रूप से समय से लेने के साथ ही हल्के योग व्यायाम भी करना चाहिए. किसी से भी विवाद और झगड़ा न करें क्योंकि लड़ाई झगड़ा करने से तनाव पैदा होगा जो ठीक नहीं है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है, इस जिम्मेदारी को पूरी क्षमता से निभाएं. कारोबारी बहुत अधिक पूंजी का निवेश करने से बचें और सामान्य राशि को ही लगाएं क्योंकि घाटा भी हो सकता है. युवाओं को क्रोध नहीं करना चाहिए, और क्रोध से बचने के लिए प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और इसकी शुरुआत आज मंगलवार के दिन से कर सकते हैं. संतान के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें और सदैव प्यार से बात करें, बच्चों के साथ उत्तेजना नहीं करनी चाहिए. यदि आपको सिरदर्द की शिकायत निरंतर ही रहती है तो तुरंत ही किसी डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. सामाजिक क्षेत्र में आपको सक्रिय होने की आवश्यकता है, अपने निवास के आसपास सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लें.

कन्या - इस राशि के लोग निचले स्तर के सहकर्मियों से भी शुभकामनाएं बटोर सकेंगे, ऊपर के लोग भी उनके काम को लेकर प्रसन्न रहेंगे. कारोबारी अपने क्लाइंट्स को मैनेज करने के लिए ठीक से प्लानिंग करें और समय समय पर सूचना देते रहें. युवा वर्ग समय बर्बाद न करें बल्कि खुद को अपडेट करते रहें तभी इस तकनीकी युग के साथ चल सकेंगे. जीवन साथी की सेहत कुछ नरम रह सकती है इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखें और जरूरत पर डॉक्टर को दिखाने ले जाएं. पित्त प्रधान रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए और क्षारीय स्वभाव की वस्तुओं का सेवन बढ़ाना चाहिए, पानी भी अधिक मात्रा में लें. क्रोध करना ठीक नहीं है, क्रोध के चलते आपकी सामाजिक छवि बिगड़ सकती है जो आपके लिए उचित नहीं रहेगा.

तुला - तुला राशि के लोगों को अपना कार्य इतना अच्छा करना चाहिए कि उच्चाधिकारियों को शिकायत करने का मौका ही न मिले. कारोबार तो आप लंबे समय से कर रहे हैं और ठीक भी चल रहा है किंतु अब उस व्यापार को नई दिशा देने का समय आ गया है. तनावपूर्ण स्थिति से बचने के लिए युवाओं को देवी मां की पूजा अर्चना करनी चाहिए, नवरात्र में नित्य ही देवी जी की पूजा करने से सब ठीक होगा. अपनों की सहायता करने में पीछे न हटें बल्कि आगे बढ़ कर सहयोग करें इसी से पारिवारिक कार्यों में एकरूपता आएगी. शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखने के लिए योग को दिनचर्या में शामिल करें और फिर इस नियम का हर हाल में पालन करें. दूसरों के बदलते व्यवहार को लेकर आप चिंताग्रस्त रहेंगे और चिंतन कर व्यवहार में बदलाव का  कारण तलाशने का प्रयास करेंगे.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर अपने उच्चाधिकारियों का सम्मान करना है और उनसे किसी भी तरह की बहस से बचना है. लाभ कमाने के लिए व्यापारियों को अपने ग्राहकों से संबंध मजबूत करने चाहिए, कभी कभी उनसे अपनी तरफ से संपर्क करना चाहिए. युवा कमजोर विषयों को मजबूत करने में सक्षम रहेंगे, इसके लिए अपने कमजोर विषय को पढ़ने के लिए अधिक समय देना होगा. परिवार के लोग आपसे विनम्रता का व्यवहार करेंगे तो आपको भी उनके प्रति समान व्यवहार ही रखना चाहिए. मौसम के कारण इंफेक्शन की समस्या हो सकती है, इसलिए अपनी सेहत को लेकर विशेष सावधानी बरतनी चाहिए. ज्ञान को अपडेट करते रहना चाहिए और इसके लिए कन्या को अच्छी सी पुस्तकें दान में देकर पढ़ने को प्रेरित करें.

धनु - धनु राशि के लोगों को कार्यस्थल में अपनी पूरी टीम को साथ लेकर चलना होगा, टीम के आगे बढ़ने का श्रेय तो आपको ही मिलेगा. व्यापारियों को लेनदेन में सावधानी रखनी होगी, इसलिए अच्छा हो कि नकदी देने और लेने में रीचेक भी करते रहें. युवाओं का क्रिएटिव कार्यों में मन लगेगा, इससे आपकी क्रिएटिविटी में और भी निखार आएगा और समाज में अलग पहचान बनेगी. संतान की ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे जिसकी खुशी में आप भी झूम उठेंगे, संतान की उपलब्धि तो हर पिता को अच्छी लगती है. गंभीर बीमारियों को अनदेखा न करें बल्कि उनकी गंभीरता को समझते हुए लग कर इलाज कराएं और परहेज भी जारी रखें. नवरात्र का अवसर चल रहा है ऐसे में किसी कन्या को भोजन कराकर देवी मां को प्रसन्न करने का काम करें.

मकर - इस राशि के लोग अपने ऑफिस में उच्चाधिकारियों के सानिध्य में रहें और विभिन्न मुद्दों पर उनसे डिस्कस भी करते रहें. व्यापारी किसी भी मामले में निर्णय लेने में जल्दबाजी करने से बचें, पहले सभी पहलुओं पर विचार करें तभी किसी फैसले पर पहुंचे. युवा वर्ग अपने लक्ष्य को पाने के लिए कठोर तप करें और प्रतिदिन माता पिता के चरण स्पर्श कर उनका आशीर्वाद भी लें. घर में यदि कोई विवाद है तो उसे अपनी सूझबूझ से निपटाएं और घर की बात को किसी भी कीमत पर बाहर न जाने दें. अस्थमा की समस्या हो तो सचेत रहें और ठंडी चीजों का सेवन करने से बचें नहीं तो समस्या गंभीर हो सकती है. ऊंचे पदों पर विराजमान लोग कटु वचनों का प्रयोग न करें इससे उनकी छवि पर असर पड़ सकता है.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों के लिए ऑफिशियल जिम्मेदारी उठाने का समय चल रहा है, जिम्मेदारी को बखूबी निभाने का काम करें. खाद्य पदार्थ की खरीद बिक्री का व्यापार करने वाले कारोबारियों को लाभ प्राप्त होगा, अन्य व्यापार भी चलते रहेंगे. युवाओं को अपने विचारों को नया मोड़ देने का समय है इसलिए आपको अपने गुरु के सानिध्य में रहते हुए उनसे डिस्कस करना चाहिए. आज का समय तो आपका अपने मित्रों के साथ व्यतीत होगा, थोड़ी मस्ती भी होगी. छोटी बीमारी को यूं ही इग्नोर करने की जरूरत नहीं है बल्कि तुरंत किसी डॉक्टर से इलाज कराएं नहीं तो यही बड़ी बीमारी भी हो सकती है. बड़ों के अनुभव से लाभ लें उनका अनुभव आपके लिए उपयोगी होगा इसलिए अपनी समस्या पर उनसे चर्चा करें.

मीन - इस राशि के लोगों को पेंडिंग कार्य को पूरा करने के लिए सजग रहना होगा नहीं तो पेंडेंसी और भी बढ़ती जाएगी. कारोबार को आगे बढ़ाना है तो परंपरागत तरीकों से कुछ हटकर नई नई तरकीबों के बारे में सोचना होगा. युवाओं को अपनी खामियों को पहचानना चाहिए और इन्हें पहचानने के बाद उन्हें सुधारने का प्रयास भी करना चाहिए. किसी बाहरी व्यक्ति की बात को लेकर परिवार में अपने लोगों से कोई विवाद नहीं करना चाहिए, घर में तो शांति ही रहनी चाहिए. बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए देवी मां का पाठ करें, प्रतिदिन दुर्गा सप्तशती का पाठ करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कहीं आपका पैसा किसी के पास रुका हुआ है तो प्रयास करें, रुका हुआ पैसा मिल सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news