Chaturgrahi Yog: गुरु की राशि में बनेगा 'चतुर्ग्रही योग', इन लोगों का होगा भाग्योदय; हैं धनलाभ के प्रबल योग
Advertisement

Chaturgrahi Yog: गुरु की राशि में बनेगा 'चतुर्ग्रही योग', इन लोगों का होगा भाग्योदय; हैं धनलाभ के प्रबल योग

Chaturgrahi Yog: हिंदू पंचांग के अनुसार मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. इस योग का लाभ इन 3 राशि वालों को मुख्य रूप से मिलने वाला है.

 

फाइल फोटो

Guru Gochar 2023: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करता है, तो उसकी युति कई अन्य ग्रह के साथ होती है. ग्रहों की युति का प्रभाव मानव जीवन पर साफ पड़ता है. बता दें कि 22 मार्च से यानी आज से मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण हो रहा है. बता दें कि मीन राशि में चतुर्ग्रही योग सूर्य, चंद्र, गुरु और बुध के योग से हो रहा है. इसका प्रभाव कई राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिल रहा है. ये 3 राशियों के लोगों को अच्छा धनलाभ और भाग्योदय हो सकता है.

कुंभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन में चतुर्ग्रही योग का निर्माण कुंभ राशि के जातकों को लाभ पहुंचाएगा. बता दें कि ये  योग आपकी राशि के दूसरे भाव में बनने जा रहा है. इसे धन और वाणी का भाव माना जाता है. ऐसे में आपको आकस्मिक धन लाभ होगा. इस अवधि में किसी प्रॉपर्टा आदि में निवेश कर सकते हैं. व्यापार आदि में निवेश करने के लिए ये समय बेहद अनुकूल है. इस दौरान आपको सभी कार्यों में पूरी सफलता मिलेगी.

मिथुन राशि

बता दें कि इस दौरान आपका चतुर्ग्रही योग का बनना लाभदायी रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये योग आपकी राशि के कर्म स्थान पर बनने जा रहा है. ऐसे में बेरोजगार लोगों को नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है. साथ ही, व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा. पेशेवर जीवन में शत्रु हावी नहीं होंगे. किसी अवॉर्ड आदि से इस समय आपको नवाजा जा सकता है. साथ ही, राजनीति से जुड़े व्यक्ति को किसी पद की प्राप्ति हो सकती है.

वृष राशि

चतुर्ग्रही योग का निर्माण इस राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभदायी होगा. बता दें कि ये योग आपकी गोचर कुंडली के 11 वें भाव में बनने जा रहा है. इसे इनकम और लाभ का भाव माना जाता है. ऐसे में आपकी आय में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी. पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है. पार्टनरशिप का काम से लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news