Astrology Tips: इन 5 बुरी आदतों से आज ही बना लें दूरी, वरना मां लक्ष्मी की नहीं मिलेगी कृपा; हमेशा रहेगी पैसों की कमी
Advertisement

Astrology Tips: इन 5 बुरी आदतों से आज ही बना लें दूरी, वरना मां लक्ष्मी की नहीं मिलेगी कृपा; हमेशा रहेगी पैसों की कमी

Maa Lakshmi Remedies: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं, लेकिन फिर भी उनकी कृपा हर किसी को प्राप्त नहीं हो पाती है. इसके पीछे की वजह इंसान की कुछ बुरी आदतें हो सकती हैं. 

 

मां लक्ष्मी के उपाय

Remedies to Please Maa Lakshmi: धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा कौन नहीं पाना चाहता है. इसके लिए लोग विभिन्न तरह की पूजा-पाठ, जतन और उपाय करते हैं. हालांकि, इसके बावजूद हर किसी को उनकी कृपा नहीं मिल पाती है. इसके पीछे की वजह इंसान की कुछ गलतियां हो सकती हैं. ये गलतियां उनकी बुरी आदतें भी हो सकती हैं. मां को प्रसन्न करने के लिए वह महंगे अनुष्ठान तो करते हैं, लेकिन बुरी आदतें छोड़ नहीं पाते. यही वजह है कि मां लक्ष्मी ऐसे लोगों के घर पर वास करना पसंद नहीं करती हैं.   

गंदे कपड़े

जो लोग गंदे रहते हैं और हमेशा मैले कपड़े पहने रहते हैं, उनसे मां लक्ष्मी हमेशा नाराज रहती हैं. ऐसे लोग खुद तो बीमार होते ही हैं, साथ ही दूसरों में भी बीमारी बांटते हैं. ऐसे लोगों के पास कभी पैसा नहीं टिकता और वे गरीबी भोगने को मजबूर होते हैं. 

गंदा माहौल 

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जो लोग गंदे घरों या मोहल्लों में रहते हैं, वहां पर भी मां लक्ष्मी का कभी आगमन नहीं होता है. ऐसे लोग पैसों की कमी झेलने के साथ ही बीमारियों का भी सामना करते हैं. उनका पूरा जीवन गरीबी में गुजरता है और समाज में भी कोई सम्मान नहीं मिल पाता है. 

आलस 

जो लोग स्वभाव से आलसी होते हैं और बहुत ज्यादा सोते हैं, उन्हें कभी भी मां लक्ष्मी का आशीर्वाद नहीं मिलता है. ऐसे लोगों की आमदनी खर्चों के मुकाबले बहुत कम होती है और पैसा उनके हाथ में ज्यादा देर तक नहीं टिक पाता है. ऐसे लोग हमेशा आर्थिक तंगी को झेलते हैं. 

दीपक न जलाना

सनातन धर्म में दीपक जलाना बेहद शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि जो लोग घर के मंदिर में सुबह-शाम दीपक जलाते हैं, वहां पर मां लक्ष्मी स्थाई आवास बना लेती हैं. वहीं दीपक न जलाने वाले लोग मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से महरूम हो जाते हैं. ऐसे लोगों के बनते हुए काम भी अटकने लगते हैं. 

अपशब्द 

कई लोगों को बात-बात में गाली-गलौच या अपशब्दों का इस्तेमाल करने की आदत होती है. वे बड़े-बुजुर्गों का सम्मान नहीं करते और उनसे उल्टा बोलते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों में यह अवगुण होता है, मां लक्ष्मी हमेशा उससे दूर-दूर रहती हैं. ऐसे लोग समाज में हमेशा तिरस्कार और गरीबी झेलते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Peepal Tree: जानें पीपल के पेड़ का धार्मिक महत्व, पूजा करने से त्रिदेवों के साथ मिलती है शनि देव की कृपा
Jyeshta Month: ज्येष्ठ माह में इस दान से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी, छू भी नहीं पाती दरिद्रता

 

Trending news