Astro Tips: बनते काम बिगाड़ देता है कुंडली में इस ग्रह का कमजोर होना, विधिपूर्वक करें ये 4 उपाय
topStories1hindi1461560

Astro Tips: बनते काम बिगाड़ देता है कुंडली में इस ग्रह का कमजोर होना, विधिपूर्वक करें ये 4 उपाय

Sunday Mantra: जीवन में कई बार व्यक्ति को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जब बनते काम बिगड़ जाते हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के  बारे में बताया गया है. आइए जानें इन्हें. 

 

Astro Tips: बनते काम बिगाड़ देता है कुंडली में इस ग्रह का कमजोर होना, विधिपूर्वक करें ये 4 उपाय

Sunday Success Tips: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. रविवार का दिन सूर्यदेव की पूजा और उपायों को समर्पित है. इस दिन कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत करने के लिए कई उपायों के बारे में बताया गया है. ज्योतिष शास्त्र में रविवार के दिन को करियर के ग्रोथ का दिन माना जाता है. कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होने या फिर नीच का होने पर व्यक्ति को तनाव और संघर्ष का सामना करना पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति के बनते काम भी बिगड़ने लगते हैं. 

कमजोर सूर्य के चलते व्यक्ति के करियर की ग्रोथ रुक जाती है. और बॉस के साथ रिश्तों में खटास आ जाती है. ऐसे में अगर करियर में ग्रोथ चाहते हैं, तो रविवार के दिन कुछ आसान उपायों को अपनाया जा सकता है. इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होता है और आपके बिगड़ते काम बनने लगते हैं. 

रविवार को इन उपायों से दूर होंगे जीवन के संघर्ष

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार को दोनों समय अर्घ्य देने से सूर्य को उच्च करने में मदद मिलती है. दरअसल, सूर्य की एनर्जी का प्रभाव सभी ग्रहों पर पड़ता है. रविवार के दिन उगते सूर्य को अर्घ्य देना चाहिए और शाम को डूबते समय अर्घ्य देने से व्यक्ति के जीवन में स्ट्रेस कम होता है और व्यक्ति के संघर्ष कम हो जाते हैं. 

- मान्यता है कि रविवार के दिन नमक छोड़ना और व्रत रखने से व्यक्ति की मन की क्षमता में विकास होता है. व्यक्ति को संघर्षों और चुन्नौतियों को पार करने में मदद मिलती है. 

- सूर्य को माता-पिता और पितरों के समान माना गया है. मतलब ये कितने सालों से आपके दादा-दादी और पूर्वजों को देखते आ रहे हैं. ऐसे में जब आप अपने बड़े-बुजुर्गों को जल देंगे, तो इससे सूर्य को बल मिलेगा और पूर्वजों का आशीर्वाद प्राप्त होगा. 

- सूर्य को मजबूत करने के लिए बुजुर्गों को पीले या लाल रंग के कपड़े दान में दें. इसे करने से जीवन में शांति महसूस करेंगे. साथ ही, व्यक्ति की मुश्किलें कम हो जाएंगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news