Sugar Remedies: चीनी से जुड़े इस छोटे से उपाय में है बड़ी ताकत, लोगों को बर्बाद कर देने वाले दोष से भी मिलती जाएगी मुक्ति
Advertisement

Sugar Remedies: चीनी से जुड़े इस छोटे से उपाय में है बड़ी ताकत, लोगों को बर्बाद कर देने वाले दोष से भी मिलती जाएगी मुक्ति

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी दोष से मुक्ति के लिए कई तरह के उपायों का जिक्र किया गया है. अगर आपकी कुंडली में शनि दोष या पितृ दोष है तो इससे छुटकारा पाने के लिए इन उपायों को अपनाया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Shani-Pitra Dosh Remedies: किचन में इस्तेमाल होने वाली रोजमर्रा की कई चीजे ऐसी हैं, जिनका इस्तेमाल ज्योतिष शास्त्र में उपायों के लिए किया जाता है. वहीं, कुछ चीजों को धार्मिक अनुष्ठानों में इस्तेमाल किया जाता है. इसी में शामिल है खाने में मिठास खोलने वाली चीनी. ज्योतिषीयों का कहना है कि चीनी का कुछ ग्रहों से खास संबंध होता है. वहीं, अगर कोई जातक शनि या पितृ दोष जैसी समस्या से परेशान है, तो आज हम चीनी के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

चीनी के इन उपायों से दूर होगा शनि और पितृ दोष

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को नौकरी में किसी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, तो सूर्य ग्रह के कमजोर होने का संकेत है. ऐसे में कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए तांबे के बर्तन में चीनी और पानी का घोल बना लें और इसका सेवन करने से व्यक्ति का सूर्य मजबूत होता है.

- वहीं, अगर आप किसी जरूरी काम से घर से बाहर जा रहे हैं, तो उस कार्य में सफलता पाने के लिए एक रात पहले ही तांबे के बर्तन में पानी के साथ चीनी मिलाकर रख दें. इसके बाद सुबह काम पर निकलने से पहले इसे पी लें. इससे व्यक्ति को काम में सफलता प्राप्त होती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में शनि दोष है, तो उसे दूर करने और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए चीनी का इस्तेमाल किया जा सकता है. इस उपाय के लिए चीनी को पीस लें और उसमें नारियल के छोटे-छोटे टुकड़े मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण को चीटियों को खिलाएं. इससे शनि की पीड़ा दूर होती है.

- इसके अलावा, व्यक्ति पर पितृ दोष होने पर नियमित रूप से आटे में चीनि मिलाकर नियमित रूप से कौवों को खिलाने से पितृदोष से शांति मिलती है.

- राहु दोष को दूर करने के लिए भी चीनी का ये उपाय बेहद खास है. इस उपाय को करने के लिए लाल रंग के कपड़े में चीनी बांध लें और रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे रख दें. कुछ दिनों तक इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होती हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news