Kuber Yantra Niyam: पैसों की तंगी हो जाएगी कुछ ही दिन में छूमंतर, बस घर में इस विधि से स्थापित करें कुबेर यंत्र
Advertisement

Kuber Yantra Niyam: पैसों की तंगी हो जाएगी कुछ ही दिन में छूमंतर, बस घर में इस विधि से स्थापित करें कुबेर यंत्र

Kuber Yantra Vidhi: मां लक्ष्मी के श्री यंत्र की तरह घर में कुबेर यंत्र रखने से व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं से निजात मिलती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस यंत्र का लाभ तभी होता है, जब इसे सही विधि से रखा जाए. इन नियमों का पालन करना जरूरी है. 

 

फाइल फोटो

Kuber Yantra Mantra: हिंदू धर्म में धन के देवता कुबेर देव का विशेष महत्व है.धन की देवी मां लक्ष्मी की तरह कुबेर देव की कृपा बरसने पर व्यक्ति के दिन पलट जाते हैं. तिजोरी में आकस्मिक धन लाभ होने लगता है. वहीं, यंत्रों का भी खास महत्व है. घर में सही विधि से यंत्र की स्थापना की जाए, तो व्यक्ति को मनवांछित फल की प्राप्ति होती है. किसी भी खास देवी-देवता की कृपा पाने के लिए अगर संबंधित यंत्र की पूजा की जाए, तो घर में दरिद्रता दूर होती है. 

ज्योतिष शास्त्र में हर यंत्र का तारण मंत्र होता है यानी कि जिस मंत्र के जाप से यंत्र सिद्ध होता है उसे तारण मंत्र कहा जाता है. और व्यक्ति की सभी इच्छाएं पूर्ण होती हैं. इन्हीं में से एक है कुबेर यंत्र. बता दें कि घर में कुबेर यंत्र की पूजा करने से व्यक्ति को धन की प्राप्ति होती है. धार्मिक ग्रंथों के अनुसार मां लक्ष्मी के अलावा कुबेर देव की पूजा करने से धन-संपदा की प्राप्ति होती है. लेकिन इसके शुभ परिणाम तभी मिलते हैं, जब इसे सही विधि से स्थापित किया जाए.  

कुबेर यंत्र की स्थापना कैसे करें 

ज्योतिष शास्त्र में कुबेर यंत्र को घर में स्थापित करने और पूजा करने से कई लाभ मिलते हैं. लेकिन इसके लाभ तभी मिलते हैं, जब व्यक्ति कुबेर यंत्र की स्थापना करते समय नियमों का पालन बेहद जरूरी है. ऐसे में अगर आप भी कुबेर यंत्र घर पर स्थापित करने की सोच रहे हैं, तो इन बातों को अवश्य ध्यान रखें. 

- अगर आप कुबेर देव की कृपा पाना चाहते हैं, तो श्री कुबेर यंत्र खरीद कर घर ले आएं. 

- कुबेर यंत्र को किसी पीले रंग के कपड़े में बांध लें और घर के मंदिर के सामने किसी बर्तन में रख दें. 

- अगले दिन स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद स्वच्छ वस्त्र पहनें और एक छोटे लोटे में जल ले आएं. इसके साथ ही एक अलग लोटे में कच्चा दूध और गंगाजल लें. 

- अब मंदिर में आसन बिछाकर बैठ जाएं और यंत्र को कपड़े से बाहर निकालें. इसके बाद गंगाजल या कच्चे दूध से यंत्र का अभिषेक करें. 

- फिर 11 या 21 बार 'ॐ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:' मंत्र का जाप करने के बाद धन के देवता कुबेर का स्मरण करें. 

- और भगवान से अपनी आर्थिक समस्याओं को दूर करने की प्रार्थना करें. इसके बाद कुबेर यंत्र को तिजोरी में स्थापित कर दें. 

- इस बात का ध्यान रखें कि कुबेर यंत्र को मंगलवार या शनिवार के दिन ही स्थापित करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news