Astro Tips: चाकू को लेकर बस ध्यान रखें ये बातें, बाल भी बाका नहीं कर पाएंगे शत्रु; बेहद कारगार हैं ये छोटे से टोटके
Advertisement

Astro Tips: चाकू को लेकर बस ध्यान रखें ये बातें, बाल भी बाका नहीं कर पाएंगे शत्रु; बेहद कारगार हैं ये छोटे से टोटके

Chaku Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की हर समस्या के हल के बारे में बताया गया है.  अगर आप नजर दोष से परेशान हैं या फिर शत्रुओं की वजह से तरक्की में बाधाएं आ रही हैं, तो रसोईघर में चाकू रखते समय बस इन बातों का ध्यान रखें.

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Knife: घर में रखी कई वस्तुएं ऐसी होती हैं, जिन्हें अगर वास्तु नियम के अनुसार रखा जाए, तो व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. इन्हीं में से एक वस्तु है किचन में इस्तेमाल होने वाला चाकू. लेकिन चाकू से जुड़ी कुछ चीजों को ध्यान में रखकर जीवन में आने वाली कई परेशानियां और समस्याओं से बचा जा सकता है. आज हम चाकू से जुड़े ऐसे ही कुछ टोटकों के बारे में जानने जा रहे हैं.

चाकू रखते समय रखें इन बातों का ध्यान

रसोई घर में हमेशा उल्टा रखें चाकू

वास्तु जानकारों के अनुसार घर में शांति बनाए रखने के लिए चाकू को हमेशा उल्टा रखना चाहिए. कहते हैं कि इसका नीचे का किनारा नीचे की ओर होना चाहिए. इस तरह से चाकू रखने से संतान पक्ष में सुधार होता है. और घर में कलह-क्लेश से छुटकारा मिलता है.

प्लॉट या जमीन बेचने के लिए करें ये उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपकी जमीन या प्लॉट काफी समय से बेकार पड़ी है या बिक नहीं रही है, तो इसके लिए एक लोहे के चाकू में काला धागा बांध दें और इसे प्लॉट के मुख्य द्वार पर लटका दें. इस उपाय को करने से आपको जल्द ही लाभ मिलेगा.

बुरे सपनों से बचाने का उपाय

अक्सर छोटे बच्चे नींद में चौंकते हैं और तेजी से रोने लगते हैं. इसके लिए उनके तकीए के नीचे चाकू रखने से उन्हें बुरे सपने आने बंद हो जाते हैं. और नकारात्मक ऊर्जा से भी बचे रहते हैं.

चांदी या लोहे का चाकू बच्चों के गले में लटकाएं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बच्चों को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने के लिए किसी लाल कपड़े में बिना धार वाला चाकू बांध लें और उसकी कमर में या फिर गले में लटका दें. इस उपाय को करने से बच्चे में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा बच्चे में प्रवेश नहीं कर पाएगी. इस उपाय से बच्चा नजर दोष से भी बचा रहता है.

चाकू का सीधा जमीन पर गिरना अशुभ

ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि अगर कभी भी चाकू सीधा जमीन पर गिरे, तो ये किसी अनहोनी का संकेत देता है. ऐसे में अगर आपके साथ भी ऐसी घटना होती है, तो सावधान हो जाएं. चाकू को हमेशा सही दिशा और सही दिशा में ही रखना चाहिए.

आपस में मिले-जुले नहीं चाकू

इस बात का ध्यान रखें कि चाकू कभी भी आपस में मिले-जुले या लड़े नहीं. अगर ऐसा होता है, तो इससे घर में बेवजह लड़ाइयां होती हैं और घर में वास्तु दोष उत्पन्न होते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news