Jaggery Benefits: गुड़ के इन उपायों को अपनाकर बदलें अपनी किस्मत, जीवन में मिलेगी काफी तरक्की
Advertisement

Jaggery Benefits: गुड़ के इन उपायों को अपनाकर बदलें अपनी किस्मत, जीवन में मिलेगी काफी तरक्की

Gur Ke Fayde: गुड़ खाने में जितना स्वादिष्ट लगता है, उतना ही जीवन के लिए असरदार भी है. गुड़ के सेवन से शरीर को तो फायदा मिलता ही है, ये किस्मत भी चमका सकता है. आइए जानते हैं गुड़ के किन उपायों (Jaggery Upay) को अपनाकर किस्मत बदली जा सकती है. 

Jaggery Benefits: गुड़ के इन उपायों को अपनाकर बदलें अपनी किस्मत, जीवन में मिलेगी काफी तरक्की

Jaggery Upay: भारतीय लोगों के किचन में अक्सर गुड़ देखने को मिल जाता है. आखिर ऐसा हो भी क्यों न. इसके अपने ही फायदे हैं. गुड़ सेहत के लिए फायदेमंद तो होता ही है. ज्योतिष (Astrology) के अनुसार,  इसके इस्तेमाल से करियर और जीवन में सफलता भी मिलती है. गुड़ के कुछ आसान से उपाय करने से जीवन में खुशियों की बरसात हो सकती है. लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. इसके साथ ही करियर में काफी फायदा भी होता है तो आइए जानते हैं कि गुड़ के किन उपायों को अपनाकर जीवन में सफलता हासिल की जा सकती है.

नौकरी में फायदा

काम पर जाने से पहले गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं. इस तरह की प्रक्रिया 11 दिनों तक करते रहें. इससे नौकरी के नए अवसर मिलेंगे. जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है, उनके लिए यह उपाय काफी कारगर सिद्ध होता है.

आर्थिक तंगी होगी दूर

लाल कपड़े में गुड़ के एक छोटे से टुकड़े और सिक्‍के को रख लें. इसको 5 दिन तक मां लक्ष्‍मी की प्रतिमा के पास रख दें. इशके बाद इसे जहां तिजोरी या जहां आप पैसा रखते हैं, वहां रख दें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर होगी और आय के नए साधन बनेंगे.

विवाह के बनेंगे योग

नौकरी मिलने के बाद विवाह की चिंता होने लगती है. कभी-कभी काफी उम्र हो जाने के बाद भी विवाह के योग नहीं (Marriage Delay) बनते. विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए गुड़ से खास उपाय किया जा सकता है. कम से कम 7 बृहस्पतिवार तक आटे की लोई में गुड़, हल्‍दी और घी लगाकर गाय को खिलाएं. इस उपाय को करने से काफी फायदा मिलता है.

कर्ज से मुक्ति

बृहस्पतिवार या गुरुवार को पीले कपड़े में हल्दी के 7 और गुड़ का 1 टुकड़ा रख लें. इसकोअपने घर पर कहीं पर रख दें. 21 दिन के बाद यह पीले कपडे़ में बंधा सारा सामान बहते पानी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है और काम-धंधे में बरकत होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news