मोदी की सोनिया को चुनौती, सीएम कैंडिडेट का नाम बताएं
Advertisement

मोदी की सोनिया को चुनौती, सीएम कैंडिडेट का नाम बताएं

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनौती दी कि वह इस चुनावी राज्य की यात्रा शुरू करने से पहले गुजरात में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी का नाम घोषित करें। सोनिया शुक्रवार को जूनागढ़ जिले के केशोद और दक्षिण गुजरात में मांडवी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी।

वडोदरा : गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनौती दी कि वह इस चुनावी राज्य की यात्रा शुरू करने से पहले गुजरात में मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी का नाम घोषित करें। सोनिया शुक्रवार को जूनागढ़ जिले के केशोद और दक्षिण गुजरात में मांडवी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी।
इस बीच कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर मतभेद सामने आ गए। वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने घोषणा की कि वह पार्टी के ‘कैप्टन’ हैं जबकि विपक्ष के नेता शक्तिसिंह गोहिल ने जोर देकर कहा कि पार्टी का आला कमान फैसला लेगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दूसरे दौर के प्रचार अभियान से पहले मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोनिया और प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर किसानों के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने एक भी रुपया क्यों नहीं जारी किया जिसका वादा उनके मंत्रियों ने राज्य में कम बारिश के बाद बने हालात का जायजा लेने के लिए की गई यात्रा के दौरान किया था।
अक्टूबर में राज्य सरकार ने केंद्रीय मंत्रियों के एक प्रतिनिधिमंडल को बताया था कि कम बारिश के कारण किसानों को 15 हजार करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार सरदार सरोवर बांध पर फाटक बनाने की अनुमति क्यों नहीं दे रही? 36 फाटक बनाने में तीन साल लगेंगे और यह काम नहीं होने तक राज्य के किसानों को नर्मदा का पानी नहीं मिलेगा।
राज्य में छह जगहों पर चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले मुख्यमंत्री ने कपास उत्पादकों के समर्थन मूल्य का भी मुद्दा उठाया और उर्वरकों के दाम बढ़ाने, सहकारी बैंकों की आय पर कर लगाने, फसलों के बीमा का प्रीमियम अधिक होने और किसानों को कर्ज छूट योजना के तहत 5,000 करोड़ रुपये का भुगतान नहीं होने जैसे विषय भी उठाए। (एजेंसी)

Trending news